Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. VIDEO: प्रयागराज में माफिया अतीक के करीबी बिल्डर की जमीन पर चला बुलडोज़र, अब तक का सबसे बड़ा एक्शन

VIDEO: प्रयागराज में माफिया अतीक के करीबी बिल्डर की जमीन पर चला बुलडोज़र, अब तक का सबसे बड़ा एक्शन

अतीक अहमद की मौत के बाद अब उसके करीबियों पर सख्त एक्शन लिया जा रहा है। इस कड़ी में अतीक के करीबी बिल्डर की करीब 90 बीघा जमीन पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 28, 2024 18:22 IST
Atiq ahmed, close, builder, bulldozer- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV माफिया अतीक के करीबी बिल्डर की जमीन पर चला बुलडोज़र

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार ने माफिया और भू माफियाओं के खिलाफ फिर से अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत प्रयागराज में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने प्रयागराज के एयरपोर्ट इलाके में माफिया अतीक अहमद के करीबी बिल्डर की 90 बीघा जमीन पर की जा रही अवैध प्लॉटिंग पर बुलडोज़र चलाया है। यहां अवैध रूप से कराई जा रही सारी प्लॉटिंग की बाउंडरियां ध्वस्त कर दी गई है।  

अतीक और अशरफ का करीबी बिल्डर

शिखर ग्रीन और मेट्रो शिखर की कंट्रक्शन कम्पनी का मालिक अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का करीबी रहा है। अतीस और अशरफ के के बल पर पहले किसानों से ज़मीनों को कम पैसे में लिखवा लेता था फिर प्लाटिंग करता था।  प्रयागराज विकास प्राधिकरण से अवैध कालोनियां बसाने का कोई नक्शा या फिर ले आउट पास नही था जिस पर पीडीए ने कई बार इस कम्पनी को नोटिस भेज कर जवाब मांगा लेकिन पीडीए को कम्पनी ने कोई जवाब नहीं दिया। इतना ही नहीं अंदर ही अंदर ज़मीनों को काट काट कर बेचा जाने लगा। पीडीए ने जांच के बाद इस 90 बीघा जमीन पर हो रही प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया।

6 महीने पहले भी चला था बुलडोजर

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने करीब 6 महीना पहले भी इसी ज़मीन पर बुलडोज़र चलाया था  और प्लाटिंग करने वाले पर मुकदमा भी दर्ज कराया था। लेकिन चोरी छिपे फिर से इसी ज़मीन पर कालोनी बनाने के लिए प्लाटिंग की जाने लगी। खास बात ये कि अतीक अहमद पर जब ईडी ने एक्शन लिया था तो इस कंट्रक्शन कम्पनी के मालिक से भी लम्बी पूछताछ की गयी थी और अतीक के साथ प्रॉपर्टी खरीदने बेचने का कई दस्तावेज़ बरामद हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement