Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मंगेश यादव एनकाउंटर केस में मायावती का बयान, सपा को याद दिलाया माफिया राज

मंगेश यादव एनकाउंटर केस में मायावती का बयान, सपा को याद दिलाया माफिया राज

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मंगेश यादव एनकाउंटर केस पर बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में भाजपा और सपा दोनों पर निशाना साधा है। मायावती ने सपा को उसकी सरकार में माफिया राज की भी याद दिलाई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 09, 2024 10:55 IST
मायावती का अखिलेश पर निशाना।- India TV Hindi
Image Source : PTI मायावती का अखिलेश पर निशाना।

सुल्तानपुर शहर के ठठेरी बाजार में लूटपाट के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर यूपी में बवाल मचा हुआ है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं और इस फर्जी एनकाउंटर बता रहे हैं। अखिलेश ने आरोप लगाया है कि मंगेश की जाति देखकर उसे सटाकर गोली मारी गई थी। इस पूरे घटनाक्रम पर अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती का बयान भी सामने आया है। 

चोर-चोर मौसेरे भाई- मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यूपी के सुलतानपुर जिले में एनकाउन्टर की घटना के बाद से बीजेपी व सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं तथा अपराध, अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है। जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे हैं।

सपा के माफिया राज का जिक्र

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुणा ज्यादा कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछडे़ वर्गों, गरीबों व व्यापारियों आदि को सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते व मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं।

BSP के शासन में कानून का राज था- मायावती

वहीं, मायावती ने अपनी सरकार की भी तारीफ की। उन्होंन कहा कि उत्तर प्रदेश में वास्तव में क़ानून द्वारा क़ानून का राज बीएसपी के शासन में ही रहा है। जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्जी एनकाउन्टर आदि भी नहीं हुये। अतः बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें।

मजिस्ट्रियल जांच होगी

सुल्तानपुर एनकाउंटर मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी। सुल्तानपुर के जिलाधिकारी ने इस घटना की मजस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। डीएम कृतिका ज्योत्सना ने बताया कि इस मामले की जांच एसडीएम लंभुआ को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें- यूपी: सीतापुर में सियार को भेड़िया समझकर पटक-पटककर मार डाला, युवक पर किया था हमला

यूपी: कानपुर से भिवानी जा रही 'कालिंदी एक्सप्रेस' को LPG सिलेंडर से उड़ाने की साजिश! बाल-बाल बचे यात्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement