Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'सौ लाओ, सरकार बनाओ', अखिलेश यादव के मॉनसून ऑफर ने बढ़ाया यूपी का सियासी पारा

'सौ लाओ, सरकार बनाओ', अखिलेश यादव के मॉनसून ऑफर ने बढ़ाया यूपी का सियासी पारा

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लगातार यूपी की योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं। अब अखिलेश ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे उत्तर प्रदेश में नई सियासी अटकलें शुरू हो गई हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 18, 2024 11:56 IST
अखिलेश का मॉनसून ऑफर। - India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश का मॉनसून ऑफर।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद से ही उत्तर प्रदेश की सियासत चर्चा का विषय बन गई है। करीब 10 साल तक बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद 2024 में भाजपा को यूपी में झटका लगा है। वहीं, समाजवादी पार्टी को ने लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब सपा के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमले कर रहे हैं। अखिलेश ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे उत्तर प्रदेश में नई सियासी अटकलें शुरू हो गई हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

अखिलेश का मॉनसून ऑफर

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया X पर मॉनसून ऑफर के बारे में ऐलान किया है। अखिलेश यादव ने मॉनसून ऑफर का जिक्र करते हुए कहा- "मानसून ऑफ़र: सौ लाओ, सरकार बनाओ!" अब अखिलेश के इस बयान के बारे में अलग-अलग अटकलें निकाली जा रही हैं। कई तो ये भी कह रहे हैं कि अखिलेश सीएम योगी की सरकार गिराना चाहते हैं।

अखिलेश लगातार हमलावर

बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं। इस पर अखिलेश यादव ने कहा था कि दिन-पर-दिन कमज़ोर होती भाजपा में टकराव और भटकाव का दौर शुरू हो गया है। भाजपा खेमों में बंट गयी है। भाजपा में एक-दूसरे को कमतर दिखाने के लिए कठपुतली का खेल खेला जा रहा है। सबकी डोरी अलग-अलग हाथों में है। भाजपा में पर्दे के पीछे की लड़ाई सरेआम हो गयी है। इंजन ही नहीं अब तो डिब्बे भी आपस में टकरा रहे हैं।

केशव मौर्य ने अखिलेश को दिया था जवाब 

अखिलेश यादव के बयानों पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जवाब दिया था। केशव ने कहा था- "सपा बहादुर अखिलेश यादव जी, भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है,सपा का PDA धोखा है। यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है, भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी।"

ये भी पढ़ें- यूपी में सियासी हलचल हुई तेज, शाह से मिले पीएम मोदी और राज्यपाल से मिले सीएम योगी

अधिकारियों का पक्षपात, जातियों की गोलबंदी और..., पीएम मोदी को मिली यूपी में खराब प्रदर्शन की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement