Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कुश्ती 'पहलवानों' और 'हु्ड्डा' को लेकर ये क्या बोल गए बृजभूषण शरण सिंह! महाभारत की 'द्रौपदी' से कर दी तुलना

कुश्ती 'पहलवानों' और 'हु्ड्डा' को लेकर ये क्या बोल गए बृजभूषण शरण सिंह! महाभारत की 'द्रौपदी' से कर दी तुलना

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को लेकर बड़ा बयान दिया है। साथ ही बृजभूषण शरण सिंह ने कहा बजरंग पूनिया की मानसिकता खराब हो गई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 08, 2024 21:20 IST
बजरंग पूनिया, वीनेश फोगाट और बृजभूषण शरण सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बजरंग पूनिया, वीनेश फोगाट और बृजभूषण शरण सिंह

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। विनेश फोगाट को हरियाणा की जुलाल विधानसभा सीट से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। बजरंग पूनिया को भी अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गय है। दोनों पहलवानों के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह लगातार हमलावर हैं।

दांव लगाकर रची गई साजिश

बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के हुड्डा परिवार ने वैसे ही पहलवानों को दांव पर लगाकर उनके खिलाफ साजिश रची है, जैसे महाभारत में पांडवों ने द्रौपदी को दांव पर लगाया था। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर पिछले साल कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ जांच की मांग को लेकर कई सप्ताह तक धरना दिया था। 

पांडवों की दलीलों को देश स्वीकार नहीं कर पा रहा

बृजभूषण ने रविवार को कहा, 'महाभारत में जो जुआ खेला गया था, उसमें द्रौपदी को दांव पर लगाया गया था। पांडव हार गए थे। इस मामले में पांडवों की दलीलों को देश अब भी स्वीकार नहीं कर पा रहा है।' उन्होंने आरोप लगाया कि हुड्डा के परिवार ने 'बेटियों और बहनों की इज्जत दांव पर लगाकर उनके खिलाफ साजिश रची' जिसके लिए आने वाली पीढ़ी उन्हें माफ नहीं करेगी और इसके लिए उन्हें हमेशा दोषी माना जाएगा। 

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का जिक्र 

बृजभूषण शरण सिंह हुड्डा परिवार से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का जिक्र कर रहे थे। विनेश फोगाट और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया तथा एक अन्य ओलंपिक कांस्य विजेता साक्षी मलिक ने पिछले साल इस आंदोलन का नेतृत्व किया था। 

बजरंग पूनिया पर साधा निशाना 

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा, 'बजरंग पूनिया की मानसिकता खराब हो गई है। उन्होंने अपनी पत्नी को दांव पर लगा दिया था। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि वे बिना ट्रायल के एशियाई खेलों में खेलने क्यों गए?' 

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हटना पड़ा

बता दें कि पहलवानों के आंदोलन के चलते बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख के पद से हटना पड़ा। वह वर्तमान में एक अदालत में आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं। फोगाट और पूनिया शुक्रवार को “न डरने और न पीछे हटने” की शपथ के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 

भाषा इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement