Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे यौन आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- कांग्रेस, दीपेंद्र और भूपेंद्र हुड्डा की है साजिश

बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे यौन आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- कांग्रेस, दीपेंद्र और भूपेंद्र हुड्डा की है साजिश

बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह पर कुश्ती की महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने भारतीय कुश्ती महासंघ से इस्तीफा भी दे दिया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 05, 2024 19:07 IST
बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोपों पर चुप्पी तोड़ी है। बीजेपी के पूर्व सांसद ने कहा, 'जब मेरे खिलाफ आरोप लगाए गए तो मैंने कहा कि यह कांग्रेस, दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा की साजिश है। मैंने पहले भी कहा है और आज देश कह रहा है। अब मुझे इस बारे में कुछ कहने की जरूरत नहीं है।'

यूपी के गोंडा में बोले बृजभूषण

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक सभा में बोलते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जब उनके खिलाफ आरोप लगाए गए थे, तभी उन्होंने कहा था कि इसके पीछे कांग्रेस पार्टी की पूरी साजिश है। बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस, दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा इस साजिश में शामिल रहे हैं।

इसे साबित करने के लिए उनके पास हैं ऑडियो क्लिप

पहले भी बीजेपी नेता ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। उस समय बृजभूषण शरण सिंह ने यह भी दावा किया था कि उनके पास इसे साबित करने के लिए ऑडियो क्लिप हैं। 

दिल्ली हाई कोर्ट में चल रहा मामला

बता दें कि बीजेपी नेता ने 6 महिला पहलवानों द्वारा दर्ज यौन उत्पीड़न मामले में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी और आरोपों को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

पिछले हफ्ते दिल्ली हाई कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह को यौन उत्पीड़न के एक मामले में आरोप तय होने के बाद निचली अदालत की कार्यवाही को रद्द करने के लिए याचिका दायर करने पर फटकार लगाई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement