Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीतापुर में BJP नेता की गाड़ी ने कांवड़ियों को रौंदा, एक लड़की की मौत, तीन घायल

सीतापुर में BJP नेता की गाड़ी ने कांवड़ियों को रौंदा, एक लड़की की मौत, तीन घायल

कांवड़ियों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरू करते हुए वाहन की तलाश शुरू की और कांवड़िए सड़क पर ही बैठे रहे। कुछ देर बाद पुलिस ने वाहन को बरामद कर लिया। वाहन भाजपा नेता संतोष सिंह का बताया जा रहा है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 05, 2024 7:30 IST
Sitapur accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीतापुर में कांवड़िए हादसे का शिकार हुए

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता की गाड़ी ने कांवड़ियों को रौंद दिया। इस हादसे में एक लड़की की मौत हो गई है। वहीं, तीन कांवड़िए घायल हुए हैं। हादसे का शिकार हुए सभी कांवड़िए नाबालिग थे। घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। हादसे के बाद कांवड़ियों ने देर रात सड़क पर जमकर हंगामा किया। हालात काबू करने के लिए चार थानो की पुलिस मौके पर पहुंची। 

जिन कांवड़ियों को नेता की गाड़ी ने रौंदा है, वह सभी महमूदाबाद से भगौली बाराबंकी जलाभिषेक करने जा रहे थे। महमूदाबाद कोतवाली के जरायपुर के पास तेज रफ्तार वाहन ने कांवड़ियों को रौंद दिया। जिसमें चार किशोर कांवरिया गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को आनन फानन में स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक किशोरी नेहा को मृत घोषित कर दिया जबकि अरुण (14),रजनी (12) और सजनी (16) को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। दो किशोर कावड़ियों की हालत नाजुक बनी हुई है।

कांवड़ियों ने किया बवाल

हादसे में किशोरी कावड़िया नेहा की मौत के बाद साथी कावड़ियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। कांवड़िए नेहा के शव को लेकर सड़क पर आ गए और जमकर बवाल करने लगे। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराने का प्रयास किया। कावड़ियों का हंगामा बढ़ता देख कोतवाली पुलिस सहित चार थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी कांवड़िया महमूदाबाद से जनपद बाराबंकी स्थित भगौली में शिव मंदिर जलाभिषेक करने जा रहे थे। 

जयरामपुर में हुआ हादसा

जनाकारी के अनुसार जब कावरियों का जत्था जयरामपुर गांव के पास था तभी एक तेज रफ्तार वाहन ने कांवड़ियों को रौंद दिया, जिसमे किशोरी कांवड़िया नेहा की मौत हो गई। पुलिस शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाह रही थी, लेकिन परिवार वाले वाहन को तत्काल पकड़ने की मांग पर हंगामा कर रहे थे। कांवड़ियों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरू करते हुए वाहन की तलाश शुरू की और कांवड़िए सड़क पर ही बैठे रहे। कुछ देर बाद पुलिस ने वाहन को बरामद कर लिया। जिसके बाद कांवड़ियों का गुस्सा शांत हुआ और वह सड़क से हट गए। यह हंगामा करीब दो से तीन घंटे तक चलता रहा। वाहन भाजपा नेता संतोष सिंह का बताया जा रहा है।

(सीतापुर से मोहित मिश्र की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

VIDEO: हाजीपुर में हुआ दर्दनाक हादसा, 11,000 हाइटेंशन तार की चपेट में आई डीजे ट्राली; 9 कांवड़ियों की मौत

सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत के बाद नपे अधिकारी, DM-SDM सब हटाए गए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement