Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'बीजेपी मेरी लोकप्रियता से घबरा गई', बेटे पर केस दर्ज होने के बाद बोले अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद

'बीजेपी मेरी लोकप्रियता से घबरा गई', बेटे पर केस दर्ज होने के बाद बोले अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद

अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनकी लोकप्रियता से घबराई हुई है इसलिए साजिश कर रही है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 22, 2024 17:46 IST
Avdhesh Prasad, Smajwadi Party- India TV Hindi
Image Source : FILE अवधेश प्रसाद, समाजवादी पार्टी

अयोध्या: अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद के खिलाफ मारपीट, धमकाने और जबरना उठा ले जाने का मुकदमा दर्ज होने के बाद अवधेश प्रसाद का पहला रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मेरी लोकप्रियता से घबरा गई है,मेरे बेटे अजीत प्रसाद को अखिलेश यादव ने मिल्कीपुर उप चुनाव में उम्मीदवार बना दिया है ,चुनाव में अजीत जीत रहा है ,इससे घबरा कर बीजेपी झूठे आरोप लगा रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को ये बहुत महंगा पड़ेगा। अवधेश प्रसाद ने कहा कि अयोध्या में एक पासी की पुलिस अत्याचार से हार्ट अटैक से मौत हो गई है ,हम ये मुद्दा उठा रहे हैं और अब उसे दबाने के लिए बीजेपी ये झूठे आरोप लगवा रही है ।

क्या है मामला

मिल्कीपुर उपचुनाव के पहले अयोध्या में अवधेश प्रसाद के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से सियासत गरमा गई है। फैज़ाबाद से समाजवादी पार्टी सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर अयोध्या में अपहरण, मारपीट और धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। रवि तिवारी नाम के शख्स की तहरीर पर कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ है। अवधेश प्रसाद ने इसे बीजेपी की साजिश बताया है। रवि तिवारी नाम के शख्स का आरोप है कि अवधेश प्रसाद के बेटे अजित प्रसाद शनिवार दोपहर 5-6 गाड़ियों में आए और उन्हें ज़बरदस्ती गाड़ी में ले गए। फिर उनके साथ मारपीट की गई। 

जमीन खरीद-बिक्री का विवाद

दरअसल, ये पूरा विवाद एक ज़मीन की खरीद फरोख्त को लेकर है। रवि का आरोप है कि एक ज़मीन की खरीद में अजित और उनके साथी ने उन्हें एक लाख रुपये का चेक दिया था। अब वो एक लाख रुपये वापस मांग रहे हैं,और इसी एक लाख रुपये के लिए कल अजित अपने साथियों के साथ उन्हें उठा कर ले गए। 

बीजेपी पर साजिश का आरोप

उधर अवधेश प्रसाद इसे बीजेपी की साजिश बता रहे है। अवधेश प्रसाद का कहना है कि अयोध्या की हार का बदला बीजेपी साजिश करके लेना चाहती है लेकिन वो कामयाब नहीं होगी। हालांकि बीजेपी इन आरोपों से इंकार कर रही है। बीजेपी का कहना है कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को कुछ कामयाबी मिल गई है इसलिए गुंडागर्दी शुरू हो गई है। अयोध्या बीजेपी जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी अभी कुछ सीट जीत गई है इसलिए फिर से गुंडागर्दी शुरू हो गई है। अवधेश प्रसाद का यह आरोप गलत है कि उनके खिलाफ कोई साजिश हो रही है। अवधेश प्रसाद के बेटे की छवि पहले से ही खराब है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने जांच शुरू की

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ज़मीन खरीदने और अजित प्रसाद की गाड़ी सीसीटीवी में जाती हुई भी दिखी है और ये भी दिख रहा है की गाड़ी में  रवि को ले जाया  जा रहा है।

यूपी में दस विधान सभा सीट पर उपचुनाव होने है जिनमें से एक सीट अयोध्या की मिल्कीपुर भी है। 2022 विधान सभा चुनाव में सपा के अवधेश प्रसाद यहां विधायक बने थे। अभी 2024 ने हुए लोकसभा चुनाव  में अवधेश प्रसाद फैज़ाबाद से सांसद बन गए और बीजेपी को बड़ा झटका लगा। बता दें कि अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद ज़िला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खड़े हुए थे लेकिन हार गए थे।  2017 के विधान सभा चुनाव में सपा ने उन्हें जगदीशपुर से टिकट दिया था लेकिन कांग्रेस से गठबंधन होने के बाद टिकट कट गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement