Friday, July 05, 2024
Advertisement

बारात, द्वार पूजा और सिरफिरा प्यार..., शादी तोड़ने के लिए प्रेमी के दोस्तों ने प्रेमिका के दूल्हे समेत 2 बच्चों पर फेंका तेजाब; हालत नाजुक

भदोही में एक दूल्हे और दो बच्चों पर 2 लोगों ने एसिड फेंक दिया है, जिसके कारण उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: June 20, 2024 18:35 IST
UP- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK शादी तोड़ने के लिए प्रेमी के दोस्तों ने प्रेमिका के दूल्हे समेत 2 बच्चों पर उड़ेला तेजाब

यूपी के भदोही से एक अजब मामला सामने आया है, यहां दो बाइक सवारों ने शादी के दिन एक दूल्हे पर तेजाब फेंक दिया है। इस घटना में दूल्हे के साथ 2 बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। लोगों ने इलाज के लिए के सभी को पास के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया है, जहां से तीनों घायलों को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। हालांकि पुलिस से इस घटना की शिकायत की गई है।

द्वारपूजा के दौरान हुई घटना

यह घटना सुरियावां थाना के तुलापुर बहदुरान गांव की बताई जा रही है। बता दें कि तुलापुर गांव में सभाजीत गौतम के बेटी की शादी थी, यहां 18 जून की रात दूल्हा बने 24 वर्षीय सुदामा गौतम रथ पर बैठे हुए थे और बारात के द्वार पूजा की तैयारी चल रही थी। दूल्हे के साथ परिवार के दो बच्चे भी रथ पर बैठे थे कि तभी दो बाइक सवार कहीं से आए और रथ पर चढ़ गए। लोगों को लगा कि दोस्त होंगे, पर आरोपियों ने दूल्हे पर तेजाब से भरा कैन उड़ेल दिया और फिर आरोपी फरार हो गए। इसके बाद आनन-फानन में लोगों ने सभी को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां से घायलों को वाराणसी के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में जांच के दौरान दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

दूल्हा समेत 2 बच्चे झुलसे

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक तेजवीर सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली स्थित मोढ़ पुलिस चौकी इलाके से सुदामा गौतम की बारात जिले के सुरयावा इलाके के तुलापुर बहादुरान गांव में सभाजीत गौतम के यहां जा रही थी। बारात गांव पहुंची औऱ फिर द्वार पूजा की तैयारी चलने लगी। वहीं, रथ पर दूल्हा सुदामा गौतम के साथ आर के बौद्ध (5 वर्षीय) और जे के बौद्ध (8 वर्षीय) बैठे थे। इसी बीच, एक बाइक से आए 2 युवक हाथ में तेज़ाब से भरा कैन लेकर दूल्हे के रथ पर चढ़े और उस पर उड़ेल दिया। इस घटना में दूल्हा और उसके पास बैठे दोनों बच्चे गम्भीर रूप से झुलस गए।

प्रेमिका की शादी रुकवाने के लिए किया तेजाब कांड

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान पुलिस ने सचिन बिन्द को शक के आधार पर पकड़ा और पूछताछ की। इस दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सभाजीत गौतम की बेटी से प्रेम करता है, मगर लड़की के परिवार के लोग उसकी शादी जबरन सुदामा गौतम से करा रहे थे। उसने बताया आगे बताया कि शादी रोकने के लिए उसने बारात में सुदामा पर हमला कराने की योजना बनाई और उसके दो दोस्तों सचिन सिंह एवं युवराज सिंह ने बारात में पहुंचकर दूल्हे सुदामा पर तेजाब उड़ेल दिया।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में सचिन बिंद और युवराज को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि सचिन सिंह की तलाश जारी है। वहीं, तेजाब के कारण दूल्हे का पूरा चेहरा और शरीर झुलस गया है जिसकी वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें:

अवैध लाल, नीली बत्ती और हूटर पर यूपी पुलिस का एक्शन, 1 करोड़ से ऊपर फाइन लगाया
यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द: अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा, कहा- 'यह देश के खिलाफ किसी की बड़ी साजिश है'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement