Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले की फॉर्च्यूनर कार जब्त, अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी

अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले की फॉर्च्यूनर कार जब्त, अन्य संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी

माफिया अशरफ़ के साले सद्दाम की लग्जरी कार को बरेली पुलिस ने प्रयागराज में जब्त किया है। सद्दाम का नाम उमेश पाल हत्याकांड में सामने आया था।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 26, 2024 21:52 IST
अशरफ के साले की फॉर्च्यूनर कार जब्त- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अशरफ के साले की फॉर्च्यूनर कार जब्त

प्रयागराजः माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ़ के साले सद्दाम के खिलाफ बरेली पुलिस ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दरअसल, बरेली में सद्दाम के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है। लिहाजा बरेली पुलिस सद्दाम की चल अचल सम्प्पतियों का ब्यौरा जुटा कर उसे कोर्ट के आदेश पर कुर्क करेगी।

कार को गैंगस्टर के मुकदमें में दाखिल करेगी पुलिस

जानकारी के अनुसार, बरेली पुलिस शुक्रवार को प्रयागराज के पुरामुफ्ती के हटवा गांव पहुंची और सद्दाम की फॉर्च्यूनर कार को जप्त किया। पुलिस इस कार को गैंगस्टर के मुकदमें में दाखिल करेगी। जांच में ये बात भी सामने आई की थी कि सद्दाम की ये कार एक प्रॉपर्टी डीलर के नाम पर ली गई थी लेकिन इसको सद्दाम ही इस्तेमाल करता था। पुलिस कार को ज़प्त करके बरेली ले गई। 

उमेश पाल हत्याकांड में आया था नाम

बता दें कि अशरफ के साले सद्दाम ने ही उमेश पाल हत्याकांड से पहले बरेली जेल में शूटरों से अशरफ की मुलाकात कराई थी। इसका CCTV भी सामने आया था। सद्दाम काफी दिनों से फरार था। बरेली में मुकदमा दर्ज होने के काफी दिन बाद इसको दिल्ली में पकड़ा गया था। बरेली पुलिस अब सद्दाम के नाम पर मकान और ज़मीनों का भी सत्यापन करने के बाद उसको 14/1 के तहत कुर्क की कार्रवाई करेगी।

बरेली जेल में बंद है सद्दाम

बता दें कि प्रयागराज की कमिशनरेट पुलिस ने भी पुलिस ने जेल में बंद सद्दाम की हिस्ट्रीशीट खोली है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से सद्दाम फरार था, काफी दिन बाद सद्दाम को पुलिस ने दिल्ली से गिराफ्तार किया था। तब से वो बरेली जेल में बंद है। जेल में रहते हुए भी उस पर कई मुकदमे दर्ज हुए थे। सद्दाम की हिस्ट्रीशीट नम्बर 34-B एलॉट हुआ है।

आरोप है की अशरफ की पत्नी जैनब और उसके भाई सद्दाम व जैद ने अतीक व अशरफ के प्रभाव का इस्तेमाल करके पुरामुफ्ती के सलाहपुर में वक्फ की 50 करोड़ को जमीन को टुकड़ो-टुकड़ो में बेच दी और इसी वक्फ की जमीन पर अशराफ की पत्नी जैनब ने अपने लिए आलीशान कोठी बनाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement