Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली में युवती को ले गया युवक, भीड़ ने आरोपी का फूंका घर... UP पुलिस पर गिरी गाज, जानें पूरा मामला

बरेली में युवती को ले गया युवक, भीड़ ने आरोपी का फूंका घर... UP पुलिस पर गिरी गाज, जानें पूरा मामला

गुस्साए लोगों ने आरोपी युवक के घर में जमकर तोड़फोड़ की। इसके बाद पेट्रोल डालकर घर में आग लगा दी। साथ ही पुलिस की गाड़ी को भी गुस्साई भीड़ ने आग के हवाले कर दिया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 03, 2024 14:58 IST
भीड़ ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ कर लगाई आग- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भीड़ ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ कर लगाई आग

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के सिरौली थाना क्षेत्र के चंदूपुरा शिवनगर गांव में एक युवती को ले जाने के आरोपी दूसरे समुदाय के युवक के घर में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस ने दोनों को किया बरामद

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि 29 जुलाई को चंदूपुरा शिवनगर गांव के एक व्यक्ति ने अपनी 20 वर्षीय बेटी और दूसरे समुदाय के 21 वर्षीय युवक के लापता होने की सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि एक अगस्त को दोनों को बरामद कर लिया गया था। आर्य के अनुसार, युवती की सहमति के आधार पर उसे उसके पिता के सुपुर्द कर दिया गया था, जबकि युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही थी। 

युवक के घर में तोड़फोड़ कर लगा दी आग

पुलिस अधिकारी अनुराग आर्य ने बताया कि युवती के परिजनों ने लिखित में कोई कार्रवाई न करने का भरोसा दिलाया था। इसके बावजूद शुक्रवार रात करीब 11 बजे शरारती तत्वों ने आरोपी युवक के घर में घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी की। आर्य के मुताबिक, पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। 

3 पुलिसकर्मी निलंबित

उन्होंने बताया कि मामले में दोनों ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और तीन पुलिसकर्मियों (सिरौली के थाना प्रभारी लव सिरोही, उप निरीक्षक सत्यवीर सिंह और बीट सिपाही) को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। आर्य के अनुसार, गांव में स्थिति सामान्य है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपी युवक अभी भी हिरासत में है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement