Thursday, July 04, 2024
Advertisement

महिला अस्पताल में नवजात की खोपड़ी चबा रहे थे कुत्ते, मंजर देख दहले लोगों के दिल; VIDEO वायरल

यूपी के बरेली में रूह को कंपा देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां महिला अस्पताल में एक नवजात की खोपड़ी चबाते हुए कुत्तों का वीडियो वायरल हो रहा है। इस अस्पताल से पहले कई नवजात बच्चे चोरी भी हो चुके है और कई बार बच्चों को बदलने की शिकायतें भी सामने आ चुकी है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 03, 2024 19:26 IST
महिला अस्पताल में एक...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महिला अस्पताल में एक नवजात की खोपड़ी चबाते हुए दो कुत्ते दिखाई दिए।

उत्तर प्रदेश के बरेली में महाराणा प्रताप संयुक्त जिला चिकित्सालय में स्थित महिला अस्पताल में एक नवजात की खोपड़ी चबाते हुए कुत्तों का वीडियो वायरल हो रहा है। महिला अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आने के बाद सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं तो वहीं पुलिस भी मामले की छानबीन में जुट गई है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजी नवजात की खोपड़ी

मंगलवार के दिन जिला महिला अस्पताल में एक नवजात की खोपड़ी चबाते हुए दो कुत्ते दिखाई दिए। वहां मौजूद भर्ती मरीजों के तिमादारों ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने जब देखा की दो कुत्ते हैं इसमें से एक कुत्ता नवजात की खोपड़ी चबा रहा है तो उन्होंने कुत्तों को भगाया। जिसके बाद कुत्ता नवजात की खोपड़ी छोड़कर वहां से भाग गया। इसके बाद इसकी सूचना शहर कोतवाली पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने नवजात की खोपड़ी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाल डीके शर्मा का कहना है कि खोपड़ी नवजात की लग रही है। उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही

वहीं, इस मामले में महिला अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आ रही है। बड़ा सवाल ये है कि कैसे आवारा कुत्ते अस्पताल के अंदर मौजूद है? जबकि महिला अस्पताल में रोजाना दर्जनों बच्चों का जन्म होता है। सैकड़ो की संख्या में वहां पर गर्भवती महिलाएं अपना इलाज करने के लिए आती है। सैकड़ो महिलाएं नवजात बच्चे को लेकर वहां पर उनका टीकाकरण करने के लिए भी आती है। ऐसे में अस्पताल के अंदर मौजूद आवारा कुत्ते किसी को भी अपना निवाला बना सकते हैं। आखिर अस्पताल प्रशासन इतनी संवेदनहीनता कैसे दिखा सकता है। क्या अस्पताल प्रशासन को नहीं चाहिए कि वह अस्पताल से सभी कुत्तों को भगाएं और वहां पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाएं।

कई बार अस्पताल से चोरी हो चुके हैं नवजात बच्चे

जिला महिला अस्पताल से पहले कई नवजात बच्चे चोरी भी हो चुके है और कई बार बच्चों को बदलने की शिकायतें भी सामने आ चुकी है। ऐसे में जरूरत है कि इस मामले में आला अधिकारियों को हस्तक्षेप करना चाहिए। मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

(रिपोर्ट- अनूप मिश्रा)

यह भी पढ़ें-

लॉ प्रोफेसर ने मां के सामने ही बुजुर्ग पिता को चाकू घोंपकर मार डाला, हैरान करने वाली है वजह

हैदराबाद की दिल दहलाने वाली घटना, आवारा कुत्तों ने 6 साल के बच्चे को नोच-नोचकर मार डाला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement