Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली में बरावफात के जुलूस का बदला गया रास्ता, अंजुमन के रास्ते के लेकर मचा बवाल

बरेली में बरावफात के जुलूस का बदला गया रास्ता, अंजुमन के रास्ते के लेकर मचा बवाल

उत्तर प्रदेश के बरेली में बरावफात के जुलूस के परंपरागत रास्ते में बदलाव किया गया है। सुरक्षा और एहतियात के लिहाज से प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया है। दरअसल पिछली साल इसी मौके पर विवाद देखने को मिला था, जिसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया, ताकि किसी तरह का विवाद न हो सके।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 16, 2024 6:29 IST
Barawafat procession route was changed in Bareilly there was a ruckus over the route of the Anjuman- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के बरेली में बरावफात के जुलूस के परंपरागत रास्ते को प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है। वहीं इस रास्ते पर इस साल जुलूस के दौरान विवाद हो गया था। कहीं दोनों पक्ष में फिर से विवाद न हो जाए, इसे लेकर प्रशासन ने सुरक्षा और एहतियात की दृष्टि से इस रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया और दूसरे रास्ते से जुलूस की व्यवस्था की गई। लेकिन इस रास्ते पर अंजुमन में शामिल लोग साथ निकलने वाले इस रास्ते पर जुलूस निकालने को तैयार नहीं है। हिंदू पक्ष के लोगों का कहना है कि नई परंपरा डाली जा रही है और नए रास्ते से जुलूस को निकाला जा रहा है, जबकि इसकी परमिशन भी नहीं है।

जुलूस के रास्ते में बदलाव, हो गया हंगामा

मुस्लिम पक्ष का कहना है कि हमेशा से इसी रास्ते से जुलूस निकलता आ रहा है, लेकिन हिंदू पक्ष के लोग विरोध जता रहे हैं और जुलूस को रोक रहे हैं। इसके बाद जब हंगामा होने लगा तो हंगामा की सूचना पाकर भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया। पुलिस अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर तैनात हैं और दोनों पक्षों के बीच वार्ता जारी है कि किसी तरह से बातचीत के जरिए दोनों पक्षों के विवाद को सुलझाया जा सके। खबर लिखे जाने तक हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष दोनों ही सड़कों पर बैठा रहा और अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। 

पिछले साल भी हुआ था विवाद

बता दें कि पिछले साल इसी इलाके में उपद्रवियों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी। लेकिन पुलिस ने समझदारी का परिचय देते हुए इसपर काबू पा लिया था। तब ईद मिलादुन्नबी पर निकल रहे जुलूस का विरोध हिंदू पक्ष ने यह कहते हुए किया था कि अंजुमनों का जुलूस अपने तय परंपरागत रूट से जा रहा है। इसके बाद जब जिले में माहौल बिगड़ने लगा तब पुलिस विभाग ने मोर्चा संभाला। सभी एसएसपी, सीओ, एसपी सिटी समेत कई सीनियर अफसर इसके बाद मौके पर पहुंचे और पीएसी जवानों के साथ पहुंचकर मामले को शांत करवाया गया। 

(रिपोर्ट- विकास साहनी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement