Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बाढ़ में डूबा गांव, तो नाव से दुल्हनिया लाने निकल पड़ा दूल्हा, देखें बारात का VIDEO

बाढ़ में डूबा गांव, तो नाव से दुल्हनिया लाने निकल पड़ा दूल्हा, देखें बारात का VIDEO

बाराबंकी जिले में हुई अनोखी शादी चर्चा में है। जहां शादी करने दूल्हा बारात लेकर गाजे-बाजे के साथ नाव से पहुंचा। इस बारात को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 11, 2024 11:55 IST
नाव पर सवार दूल्हा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA/TWITTER नाव पर सवार दूल्हा

देश के अलग-अलग हिस्सों में इस वक्त भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सरयू नदी इस समय उफान पर है, जिसकी वजह से तलहटी में बसे दर्जनों गांव में पानी भर गया है। तटबंध के अंदर बने मकानों में पानी घुस गया है। यहां के लोगों ने पलायन कर ऊंचे स्थानों पर शरण ली है। किसानों की सैकड़ों एकड़ फसलें भी जलमग्न हो गई हैं। बाढ़ आने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में किसी के घर में शादी है तो किसी के घर में कोई दूसरा आयोजन है, लेकिन बाढ़ के चलते लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। इस बीच, बाराबंकी जिले की एक अनोखी शादी सुर्खियों में है। 

दुल्हन के गांव नाव से बारात पहुंची 

दरअसल, नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। इस बीच, बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बल्लोपुर द्वितीय में माधव पुरवा के रहने वाले राम आसरे की बेटी की शादी होनी थी। सूरतगंज ब्लॉक के सैलक गांव से राघवराम की बारात आनी थी, लेकिन गांव को जाने के लिए रास्ता नहीं था। सड़क मार्ग नहीं होने पर दूल्हा राघवराम दुल्हनिया लेने के लिए डीजे, बाजा और बराती लेकर नाव से निकल पड़ा। वह नाव से बारात लेकर शादी करने के लिए लड़की के गांव पहुंच गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

खतरे के निशान के पार सरयू नदी का जलस्तर

नाव सवार दूल्हे को देखने के लिए गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। क्षेत्र में नाव सवार बारातियों की खूब चर्चा हो रही है। वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर हैं। बता दें कि सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान 106.70 से 47 सेंटीमीटर ऊपर है। हालांकि, मंगलवार रात से जलस्तर घट रहा है। नेपाल के गिरजा व शारदा बैराज से मंगलवार को चार लाख तीस हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था, जिससे सरयू नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया। इससे नदी के किनारे बसे गांव में पानी भर गया है। लोगों ने सुरक्षित स्थानों पर अपना ठिकाना बनाया है। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement