Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: मेडिकल कॉलेज में MBBS के छात्र का फंदे से लटका मिला शव, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह

UP: मेडिकल कॉलेज में MBBS के छात्र का फंदे से लटका मिला शव, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह

पुलिश ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। परिजनों ने इस पूरे मामले पर किसी के ऊपर कोई आरोप नहीं लगाया है। मृतक छात्र के पिता खुद एक डॉक्टर हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 14, 2024 13:30 IST
मामले की जांच में जुटी पुलिस - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मामले की जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मेडिकल छात्र का शव फंदे से लटका मिला। ये मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के सफेदाबाद कस्बे में स्थित प्राइवेट हिंद मेडिकल कॉलेज का है। जहां एमबीबीएस के एक छात्र का शव छात्रावास में उसके कमरे में फंदे से लटका मिला। शुरुआती जांच में पता लगा कि उपस्थिति कम होने के चलते छात्र विकास प्रसाद यादव को आशंका थी कि वह फेल हो जाएगा। वह वाराणसी जिले के एक डॉक्टर का बेटा था।

एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र था

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि वाराणसी के सिधालपुर गांव के रहने वाले विकास प्रसाद यादव हिंद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह कॉलेज परिसर में ही बने छात्रावास के कमरे में अपने साथी एमबीबीएस के छात्र मनीष कुमार के साथ रहता था। 

छात्रों और कर्मचारियों ने तोड़ा दरवाजा

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार की रात मनीष खाना खाने मेस गया था। कुछ देर बाद वह लौटा तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। बार-बार पुकारने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो वहां के कर्मचारियों और अन्य छात्रों ने दरवाजा तोड़ दिया। 

पंखे से लटका मिला शव

लोगों ने कमरे में जाकर देखा तो चादर के फंदे के सहारे पंखे से विकास का शव लटक रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। सूचना मिलने के बाद 12 अक्टूबर को वाराणसी से यादव के पिता डॉक्टर ओमप्रकाश यादव व अन्य परिजन आए। छात्रों ने बताया कि कॉलेज में उपस्थिति कम होने से विकास तनाव में था। परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया। 

कुछ दिन पहले भाई ने घर चलने को कहा था

शहर कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस आत्महत्या का कारण पता लगाने में जुटी है। विकास के बड़े भाई चंद्रशेखर ने बताया कि पांच दिन पहले वह भाई की खैरियत पूछने हिंद मेडिकल कॉलेज आए थे। उन्होंने विकास से घर चलने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया था। 

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement