Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'बांग्लादेश को हिंदुस्तान में शामिल कर लेना चाहिए, ये सही वक्त है', मौलाना तौकीर रजा ने दिया बड़ा बयान

'बांग्लादेश को हिंदुस्तान में शामिल कर लेना चाहिए, ये सही वक्त है', मौलाना तौकीर रजा ने दिया बड़ा बयान

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि ये सही वक्त है कि बांग्लादेश को हिंदुस्तान में शामिल कर लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमानों में अपने मुल्क की एकता और अखंडता को लेकर बेचैनी है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: August 14, 2024 7:24 IST
Maulana Tauqeer Raza- India TV Hindi
Image Source : FILE मौलाना तौकीर रजा

बरेली: इत्तेहादे मुस्लिम काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने बांग्लादेश में हो रही हिंसा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये सही वक्त है जब हमें बांग्लादेश को हिंदुस्तान में शामिल कर लेना चाहिए, और ये पहला स्टेप होगा। अगर ये काम करने का सरकार फैसला लेती है तो इंसा अल्लाह कल पाकिस्तान को भी हिंदुस्तान में शामिल करने का काम किया जाएगा।

आगे बेहतरी का रास्ता बनेगा

सौदागरान स्थित दरगाह आला हजरत स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए तौकीर रजा ने कहा कि मुम्बई में हुई मुस्लिम समिट में बहुत जिम्मेदार लोग शामिल हुए। मुस्लिम समिट में जिन लोगों ने शिरकत की है, उसको देखकर मुझे लगता है कि हिंदुस्तान में कितनी बैचेनी है, मुसलमानों में अपने मुल्क को लेकर और मुल्क की एकता और अखंडता को लेकर कितनी बेचैनी है। अन्याय को लेकर कितनी बेचैनी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोग इस समिट में शामिल हुए हैं इससे उम्मीद है कि आगे बेहतरी का रास्ता बनेगा। 

शेख हसीना के समर्थकों के घर जलाए गए

बांग्लादेश में हिंदुओं के नरसंहार पर तौकीर रज़ा ने कहा कि वहां जो हुआ है इंकलाब आता है तो इस किस्म के मामलात होते हैं। लेकिन अगर हिंदू को सिर्फ इसलिए टारगेट किया गया कि वह हिंदू है तो फिर इसका  जितना विरोध किया जाए, इसकी कितनी भर्त्सना की जाए कम है। लेकिन वहां मैंने यह देखा है कि शेख हसीना के हिमायतियों मुसलमानो के घरों में भी आग लगाई गई है। मुसलमान को मारा पीटा गया है, मुसलमानों का कत्ल किया गया है। तो इस चीज को हिंदू मुस्लिम करके पेश करना, मैं समझता हूं मुनासिब नहीं है। अगर खासतौर पर हिंदू मुस्लिम वहां किया जा रहा है तो हम उसकी सख्त मुज्जमत करते है। जहां भी मजहब के नाम पर कत्ल हो रहा ,है उसकी मुज्जमत की जानी चाहिए हम उसका विरोध करते हैं। 

बांग्लादेशी हिंदुओं को तुरंत हिंदुस्तान बुला लेना चाहिए

मैं तो सीधी बात कहता हुं, बांग्लादेशी हिंदुओं को तुरंत हिंदुस्तान बुला लेना चाहिए। दूसरी बात, जब बंटवारा हुआ तब शेख मुजीबुर्रहमान चाहते थे कि हम हिंदुस्तान का हिस्सा बन जाएं, लेकिन उस वक्त की सरकार ने उनसे कहा कि आप अपना अलग मुल्क बना लीजिए और हमने बांग्लादेश की शक्ल में उसको मान्यता भी दी।   हिंदुस्तान का एक हिस्सा बांग्लादेश हुआ करता था, बांग्लादेश को हिंदुस्तान में शामिल करने का ये सही वक्त है। इस वक्त बांग्लादेश को हिंदुस्तान में शामिल कर लेना चाहिए, और ये पहला स्टेप होगा। अगर ये काम करने का सरकार फैसला लेती है तो इंसा अल्लाह कल पाकिस्तान को भी हिंदुस्तान में शामिल करने का काम किया जायेगा। 

हम अपने मुल्क से मुहब्बत करते हैं 

तौकीर रजा ने कहा- मैं समझता हूं भारत के हालात बांग्लादेश जैसे अभी तक नहीं है, और बांग्लादेश से भारत की बराबरी करना मुनासिब नहीं है। क्योंकि हम अपने मुल्क से मुहब्बत करते हैं तो हम किसी भी कीमत पर हमें अपने मुल्क में इस किस्म की अफरा तफरी नहीं होने देनी है। इस किस्म की चीजों से हमें अपने देश को बचाना उसके लिए हमें जितना जिहाद करना पड़े जितना संघर्ष करना पड़े हम करेंगे वहीं उन्होंने वक्फ बोर्ड को लेकर आए बिल पर कहा कि सरकार पहले अंबानी से वक्फ की जमीनों को खाली करवाए, लेकिन अगर सरकार इसमें बंदरबाट करना चाहती है तो उसकी इजाजत बिल्कुल नही होगी की वो इस किस्म का काम करे। उन्होंने कहा जरूरत पड़ी तो हम सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। 

(रिपोर्ट-अनूप मिश्रा, बरेली)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement