Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 8 लाख रुपये लिया कर्ज, जब लौटाने का बढ़ा दबाव तो खुद को किडनैप करवा लिया

8 लाख रुपये लिया कर्ज, जब लौटाने का बढ़ा दबाव तो खुद को किडनैप करवा लिया

आकाश वर्मा ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी। ऐसा उसने कर्ज वापसी से बचने के लिए किया था। उसने पेट्रोल पंप खोलने के लिए 8 लाख रुपये का कर्ज लिया था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 15, 2024 21:43 IST
आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया।- India TV Hindi
आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के चितबड़ागांव थाना के कारो गांव के रहने वाले सराफा व्यवसायी आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आकाश ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी। ऐसा उसने कर्ज वापसी से बचने के लिए किया था। इसके साथ ही वह अपने दुकान पर काम करने वाले नाबालिग को बहला फुसलाकर अपने साथ बंधक बनाकर छिपा लिया था। आकाश ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए लिए 8 लाख रुपये का कर्ज लिया था। पुलिस ने आकाश को जेल भेज दिया है।

पेट्रोल पंप खोलने के लिए 8 लाख कर्ज लिया था

पुलिस के मुताबिक, आकाश ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए शहर के एक शख्स से 8 लाख रुपये का कर्ज ले रखा था। 8 लाख रुपये का कर्ज जब वापस करने का दबाव बढ़ने लगा तो आकाश ने खुद के अपहरण किए जाने की झूठी कहानी रची। सुनियोजित तरीके से आकाश ने कर्ज देने वाले को बुधवार की सुबह वाराणसी चलने के लिए चितबड़ागांव रेलवे स्टेशन पर बुलाया। उसने कर्ज देने वाले को बताया कि पेट्रोल पंप का कागज लेने के लिए उन लोगों को वाराणसी चलना है। उसके पहले मंगलवार की शाम को खुद के अपहरण की कहानी रच डाली।

दुकान में काम करने वाले को भी बंधक बना लिया 

आकाश वर्मा ने अपने अपहरण व छिनैती की झूठी कहानी बनाकर अपनी दुकान पर काम करने वाले एक नाबालिग लड़के को उसके परिजन को बिना सूचना दिए बहला फुसलाकर अपने साथ बंधक बनाकर छिपा लिया था। आकाश ने जिस व्यक्ति से कर्ज लिया था उसको अपने पेट्रोल पंप में पार्टनर बनाने का झांसा दिया था। इसके साथ ही उसने अपनी दुकान के आस-पास के 15 से 20 लोगों से भी पीएम आवास दिलाने के नाम पर 12-12 हजार रुपये लिए थे। 

फेफना पुलिस ने आकाश पर गुमशुदगी की झूठी कहानी बनाने और नाबालिग के परिजन को बिना बताए उसे लेकर जाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। पेशी के बाद कोर्ट ने आकाश को जेल भेज दिया। (रिपोर्ट- अमित कुमार)

ये भी पढ़ें-

UP की इन 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए यहां

इधर महाराष्ट्र चुनाव की घोषणा, उधर CM शिंदे ने कर्मचारियों के लिए दिवाली तोहफे का किया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement