Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच में अब छठे भेड़िए से दहशत, पांचवें को पकड़ा गया, पिंजरे में ये हरकतें कर देंगी हैरान, देखें वीडियो

बहराइच में अब छठे भेड़िए से दहशत, पांचवें को पकड़ा गया, पिंजरे में ये हरकतें कर देंगी हैरान, देखें वीडियो

बहराइच में भेड़िये आतंक अभी भी बरकरार है। छठे भेड़िये को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। इस बीच पांचवें भेड़िये का एक वीडियो सामने आया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 14, 2024 20:01 IST
Bahraich wolf terror- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बहराइच में भेड़िए का आतंक

बहराइच:  बहराइच में भेड़िये का आतंक अभी कम नहीं हुआ है। पांचवें मादा भेड़िये को पकड़ने के बाद अब वन विभाग छठे की तलाश में जुट गया है। इलाके में इस छठे भेड़िये को लेकर काफी दहशत है। वन विभाग ने आधिकारिक तौर पर कह दिया है कि छठा भेड़िया लंगड़ा नहीं है बल्कि तगड़ा, बड़ा और बेहद चालाक है। वन विभाग पगमार्क के जरिए भेड़िए की तलाश में जुटा है, वहीं ड्रोन से भी उसकी तलाश की जा रही है। उम्मीद है कि वन विभाग जल्द ही उसे पकड़ लेगा। 

पिंजरे में बंद भेड़िए की खतरनाक हरकतें

वहीं इस बीच पांचवें मादा भेड़िये का एक वीडियो सामने आया है। इस भेड़िये को पकड़ने के बाद पिंजरे में बंद करके ले जाया जा रहा था तो उसने अपने दांतों से पिंजरे एक हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि मादा भेड़िया पिंजरे में किस तरह की खतरनाक हरकतें कर रही है। भेड़िए ने अपनी दांतों से पिंजरे के एक हिस्से को कुतर कर क्षतिग्रस्त कर दिया। 

छठे भेड़िए को पकड़ने की कोशिश जारी

इस बीच छठे भेड़िए को पकड़ने की कोशिश में जुटे वन विभाग को काफी मुश्किलों का सामने करना पड़ रहा है। सीमावर्ती नेपाल में लगातार बारिश हो रही है और उसका पानी गिरवा और कौडियाला नदी में आ रहा है। इससे निचले इलाकों में जल स्तर बढ़ रहा है, कल तक जहां भेड़िया भागता हुआ दिखता था अब वहां पानी बढ़ता जा रहा है। हालांकि इसका एक फायदा है एक नुकसान भी है। नुकसान यह कि पानी में ड्रोन कैमरे से बहुत क्लियर भेड़िये की तस्वीर नहीं आ रही है। फायदा यह है कि पानी बढ़ने के साथ ही भेड़िया जंगल से रिहायशी इलाकों में आएगा और संभावित इलाकों में वन विभाग ने डेरा डाल लिया है। 

जल्द पकड़ में आएगा छठा भेड़िया

बहराइच के डीएफओ अजित प्रताप सिंह का कहना है कि एक भेड़िया बचा है, उसे भी जल्द पकड़ लेंगे। उन्होंने कहा कि जितने हमले हुए हैं वो भेड़िए के नहीं हैं। बाद में हुए हमले सियार के हो सकते हैं। सियार भी हमला करते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे जिलों में भी आप देख रहे हैं कि बारिश के मौसम में अक्सर सियार भी हमला करते हैं। सियार गले पर हमला करता है जबकि भेड़िया दोनों कानों के पास हमला करता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement