Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच में क्यों भड़की हिंसा? चप्पे-चप्पे पर फोर्स, इंटरनेट बंद, सीएम योगी का दंगाइयों को अल्टीमेटम, जानें सबकुछ

बहराइच में क्यों भड़की हिंसा? चप्पे-चप्पे पर फोर्स, इंटरनेट बंद, सीएम योगी का दंगाइयों को अल्टीमेटम, जानें सबकुछ

बहराइच में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। लोगों के आशियाने उजड़ गए। अस्पताल और बाइक के शोरूम में आग लगा दी गई। वहीं, अब सीएम योगी आदित्यनाथ खुद बहराइच घटना पर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 15, 2024 11:38 IST
बहराइच में भड़की हिंसा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बहराइच में भड़की हिंसा

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हिंसा के 2 दिन बाद भी तनाव बना हुआ है। मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी हुई। गोली चली और 22 साल के रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। सोमवार को एक बार फिर हिंसा भड़कने के बाद बहराइच के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

सीएम ने टॉप अधिकारियों को बहराइच भेजा

बहराइच मामले पर खुद सीएम योगी पल-पल का अपडेट ले रहे हैं। हिंसा के बीच टॉप अधिकारियों को फील्ड पर उतारा गया है। आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामगोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात करेंगे। रामगोपाल मिश्रा के परिजन लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। 

सीएम योगी से मिले पीड़िता परिवार

पीड़ित परिजनों के साथ बहराइच से बीजेपी के विधायक सुरेश्वर सिंह हैं। वही पीड़ित परिवार को लखनऊ लेकर जा रहे हैं। इस मामले पर BJP विधायक सुरेश्वर सिंह का कहना है कि मामले की जांच जारी है, जो भी दोषी होंगे। उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

बहराइच में ऐसे भड़की हिंसा

बता दें कि बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजा और दूसरी तरफ से पत्थर चले, फिर गोलियां चली। एक हिंदू युवक का सीना छलनी कर दिया गया। हिंदू उत्सव के दौरान मर्डर कर दिया गया। इसके बाद हिंसा भड़क गई। दर्जनों घरों को आग के हवाले कर दिया गया। एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को बहराइच जाकर हालात को कंट्रोल करना पड़ा। 

दंगाई ब्रिगेड का मास्टर मास्टरमाइंड कौन?

आखिर क्यों हिंदू त्योहारों पर जुलूसों पर हमले हो रहे हैं? इसकी स्क्रिप्ट कौन लिख रहा है? कहां से मैसेज आ रहा है कि पत्थर मारो, दंगा करो और गोली चलाओ। बहराइच में जिन 6 आरोपियों के खिलाफ नामदज FIR हुई है, वो तो मोहरे हैं। दंगाई ब्रिगेड का मास्टर मास्टरमाइंड कौन है? पूरी डिटेल इस रिपोर्ट में देखिए...

हिंदू युवक को दंगाईयों ने गोली मारी

बहराइच में रविवार रात साजिश रची गई। दुर्गा विसर्जन के जुलूस पर पत्थर बरसाए गए। हिंदू युवक को दंगाईयों ने गोली मार दी। पूरा बहराइच दंगे की आग में जल उठा। बहराइच में लोगों के घर जलाए गए। शोरूम को फूंका गया। दंगाईयों ने गाड़ियों को जला दिया।

हिंसा की चपेट में आया अस्पताल, लगा दी आग

अस्पताल से भी आग की लपटें उठीं। लखनऊ सेवा अस्पताल नाम का ये हॉस्पिटल बाइक शो रूम के ठीक बगल में था। यहां भी भीड़ ने अपना गुस्सा उतारा। अस्पताल को तहस नहस कर डाला। अस्पताल में रखी दवाइयों को जला दिया।

बाइक का शो रूम और घरों का सामान भी जलाया

उपद्रवी खुलेआम उत्पात मचाते रहे। बाइक शो रूम और अस्पताल को आग के हवाले करने के बाद भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हुआ। कई घरों में आग लगाई गई। घर में रखे सारे सामानों को दंगाइयो ने जला डाला। न घर के अंदर रखे सामान बचे, न घरों में रखी गाड़ियां। काफी लोग उपद्रवियों के बीच फंस गए थे, जिन्हे पुलिस की टीम ने बाहर निकालकर सुरक्षित जगह तक पहुंचाया

अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा- सीएम योगी

बहराइच में सीधे-सीधे योगी राज के लॉ एंड ऑर्डर को चैलेंज किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ पत्थरबाजी के तुरन्त बाद एक्टिव हो गए हैं। सीएम योगी ने बहराइच में माहौल खराब करने वालों को अल्टीमेटम दिया है। सीएम योगी ने कहा जिसने भी अपराध किया उसे बख्शा नहीं जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement