Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच हिंसा: अखिलेश यादव ने आरोपियों के एनकाउंटर पर दिया बयान, कहा- ये डराने के लिए

बहराइच हिंसा: अखिलेश यादव ने आरोपियों के एनकाउंटर पर दिया बयान, कहा- ये डराने के लिए

बहराइच में हिंसा और राम गोपाल मिश्रा की हत्या के 6 आरोपियों को अब तक पकड़ा जा चुका है। इनमें से दो आरोपी एनकाउंटर में घायल भी हो गए हैं। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पूरी घटना पर बयान दिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 17, 2024 19:05 IST
बहराइच हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/PTI बहराइच हिंसा के आरोपियों का एनकाउंटर।

यूपी के बहराइच में बीते दिनों हुई हिंसा और राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की हत्या के मामले में यूपी पुलिस का एक्शन जारी है। गुरुवार को हिंसा और हत्या के 5 आरोपियों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में अब्दुल हमीद और उसके तीन बेटे भी शामिल हैं। यूपी पुलिस ने आरोपियों को एनकाउंटर के बाद पकड़ा है। फायरिंग में दो आरोपी घायल हो गए हैं। अब तक इस मामले में 6 आरोपी पकड़े जा चुके हैं। यूपी पुलिस द्वारा बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बयान दिया है और सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। 

एनकाउंटर डराने के लिए- अखिलेश

बहराइच में हिंसा और राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल खड़े किए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि बहराइच की घटना एक प्रशासनिक विफलता थी। अखिलेश ने कहा कि सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है। अखिलेश ने कहा कि अगर एनकाउंटर से प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सुधार होता तो यूपी अधिकांश राज्यों से कहीं आगे होता। अखिलेश यादव ने कहा है कि एनकाउंटर और हाफ एनकाउंटर डराने के लिए है।

हम पीड़ितों के परिवारों के साथ- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि अगर बहराइच में जुलूस के लिए अनुमति ली गई थी, तो इसे शांतिपूर्ण ढंग से क्यों नहीं निकाला गया? अखिलेश ने कहा कि जो हुआ वह  दुर्भाग्यपूर्ण था और ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। हम पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़े होंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें न्याय मिले। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि सरकार फूट डालो और राज करो की नीति पर काम कर रही है। यह घटना यूं ही नहीं घटी है, यह योजनाबद्ध थी।

कैसे हुआ एनकाउंटर?

यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया है कि जब पुलिस गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों को भारत-नेपाल सीमा के पास हथियार बरामदगी के लिए ले जा रही थी, तो दोनों आरोपियों ने भागने की कोशिश की। इस दौरान गोलियां चलीं जिसमें दो आरोपी मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालिब घायल हो गए। डीजीपी ने बताया कि अब्दुल हमीद, फहीम और अब्दुल अफजल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी सरफराज का एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

बहराइच हिंसा: राम गोपाल की हत्या का आरोपी अब्दुल हमीद गिरफ्तार, तीन बेटे भी पकड़े गए


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement