Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोना-चांदी नहीं आम की हो रही तस्करी, 16 लाख की 260 पेटियों लेकर जा रहा था सिराज, योगी की पुलिस ने धर दबोचा

सोना-चांदी नहीं आम की हो रही तस्करी, 16 लाख की 260 पेटियों लेकर जा रहा था सिराज, योगी की पुलिस ने धर दबोचा

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आम की कीमत लगभग 16 लाख रुपये हैं। आइसर ट्रक में कुल 42 क्विंटल आम लदा हुआ था। यह आम पका हुआ है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 28, 2024 12:03 IST
Mango- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पकड़े गए आम के साथ पुलिस अधिकारी

दिवाली से पहले देश में तस्कर सक्रिय हो गए हैं और ये तस्कर सोना-चांदी नहीं बल्कि आम की तस्करी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बहराइच में पुलिस ने पके आम का एक ट्रक पकड़ा है। इस ट्रक में 42 क्विंटल चीनी आम लदे थे, जिनकी कीमत लगभग 16 लाख रुपये बताई जा रही है। यूपी पुलिस ने बताया कि 260 पेटी अवैध चाईनीज आम बरामद किए गए हैं। इस बारे में सभी विभागों को सूचना दी गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने यह भी बताया कि आम दिल्ली ले जाया जा रहा था और इसमें लदी हर पेटी का वजन 16 किलोग्राम है।

चीन से नेपाल के रास्ते दिल्ली भेजे जा रहे पके आम की खेप को जनपद बहराइच की नानपारा पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि UP 40 AT 1525 नम्बर का ट्रक नेपाल से दिल्ली की तरफ जा रहा था। पुलिस ने इस वाहन की तलाशी ली तो वाहन में पके हुए आम की बड़ी खेप मिली। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि ये आम दिल्ली ले जाया जा रहा है, लेकिन जब आम से संबंधित दस्तावेज मांगे गए तो वाहन चालक के पास कोई पेपर नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने पके हुए आम से लदी गाड़ी को सीज कर दिया।

नेपाल सीमा से दिल्ली जा रहा था ट्रक

यह वाहन नेपाल की सीमा से दिल्ली जा रहा था, जिस पर तकरीबन 42 क्विंटल पका हुआ आम लदा हुआ था। ड्राइवर ने बताया कि ये आम नेपाल बॉर्डर से लोड कर दिल्ली ले जा रहे थे। पकड़े गए आम की कीमत 16 लाख से अधिक आंकी जा रही है। फिलहाल नानपारा पुलिस ये पता लगाने में जुट गई है कि चीन से इस खेप को भारत में कैसे भेजा गया। नेपाल बॉर्डर से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर कोतवाली नानपारा के हाडा बसहरी नहर के पास से चीनी आम से लदा ट्रक नानपारा पुलिस टीम ने पकड़ा है।

पुलिस का बयान 

नानपारा इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि आम से संबंधित कोई दस्तावेज न होने के कारण कार्रवाई की जा रही है। आला अधिकारियों को सूचित किया गया है। पुलिस ने बताया कि बहराइच पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने अपराध रोकने और शांति व्यवस्था कायम करने के लिए चेकिंग के आदेश दिए हैं। इसी वजह से सभी वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान विदेश आम से लदा ट्रक पकड़ाया है। गाड़ी का ड्राइवर सिराज अहमद बहराइच का ही रहने वाला है।

(बहराइच से बच्चे भारती की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement