Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बुलडोजर से तोड़फोड़ रोकने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सामने आया अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद का बयान, कही ये बात

बुलडोजर से तोड़फोड़ रोकने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सामने आया अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद का बयान, कही ये बात

बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अयोध्या के सांसद और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अवधेश प्रसाद ने बयान दिया है और कहा है कि वह इस फैसले का स्वागत करते हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 18, 2024 7:13 IST
Awadhesh Prasad- India TV Hindi
Image Source : ANI अवधेश प्रसाद

अयोध्या: अयोध्या के सांसद और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अवधेश प्रसाद ने पूरे भारत में बिना इजाजत के बुलडोजर से तोड़फोड़ रोकने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए, अवधेश प्रसाद ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला उचित था। इस आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट की गरिमा बढ़ेगी। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं। मुझे उम्मीद है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करेगी।'

बता दें कि यह सुप्रीम कोर्ट के 1 अक्टूबर तक कोर्ट की अनुमति के बिना भारत में कहीं भी संपत्ति के विध्वंस को रोकने के निर्देश के बाद आया है। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि यह आदेश सार्वजनिक सड़कों, फुटपाथों सहित अन्य पर किसी भी अनधिकृत निर्माण पर लागू नहीं होगा। 

न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की पीठ ने संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने की प्रथा को चुनौती देने वाली याचिकाओं की एक श्रृंखला पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किया। इससे पहले, सपा प्रमुख और लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने भी पूरे भारत में बुलडोजर विध्वंस को रोकने के निर्देश के लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया। 

अखिलेश ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने बुलडोज़रों का न्याय की तरह महिमामंडन करने के लिए भाजपा की आलोचना की।  उन्होंने आरोप लगाया कि वे लोगों को 'डराना' चाहते थे। बुलडोजर न्याय नहीं हो सकता। बुलडोजर असंवैधानिक था, यह लोगों को डराने के लिए था। बुलडोजर जानबूझकर विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए था। मैं इस निर्देश के लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं जिसने बुलडोजर को रोक दिया है। सीएम, यूपी सरकार और बीजेपी के लोगों ने इसका महिमामंडन किया।

अखिलेश ने कहा कि बुलडोजर मानो न्याय है। वे इसे भय पैदा करने के लिए अपनी रैली में लाते थे। यादव ने बुलडोजर को 'अन्याय का प्रतीक' बताया। यादव ने कहा कि अब, जब सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है, तो मुझे लगता है कि बुलडोजर बंद हो जाएगा और अदालत के माध्यम से न्याय मिलेगा। बुलडोजर अन्याय का प्रतीक हो सकता है, न्याय का नहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement