Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के इस शहर में पहली से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूल कल बंद रहेंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, जानें वजह

यूपी के इस शहर में पहली से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूल कल बंद रहेंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, जानें वजह

शिक्षा विभाग ने शनिवार को पहली क्लास से लेकर बारहवीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर रखने का फैसला लिया है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 27, 2024 22:00 IST
अयोध्या स्कूल- India TV Hindi
Image Source : FILE अयोध्या स्कूल

अयोध्या:भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में लगातार हो रही बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। अब शिक्षा विभाग ने लगातार हो रही बारिश के चलते कल पहली क्लास से लेकर बारहवीं तक के सभी स्कूलों को बंद कर रखने का फैसला लिया है। इस संबंध में विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

सभी सरकार और प्राइवेट स्कूल बंद

अयोध्या के जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जनपद में खराब मौसम एवं लगातार हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा दी गई चेतावनी को देखते हुए 28 सितंबर को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल में अवकाश रहेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस आदेश का कड़ाई के पालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

सीएम योगी ने हालात पर नजर रखने के दिए निर्देश

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बीते कुछ दिनों से जारी बारिश और वर्षाजनित घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार को संबंधित जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार सुबह जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें। उन्होंने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को उचित राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। 

प्रभावितों को वित्तीय सहायता देने के निर्देश

योगी ने कहा कि बारिश जनित घटनाओं में जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल उचित वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। राहत आयुक्त कार्यालय से बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के अनुसार, 25 सितंबर शाम छह बजे से 26 सितंबर शाम छह बजे तक उत्तर प्रदेश में बारिशजनित घटनाओं में कुल तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें ललितपुर में एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई जबकि हरदोई और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हुई है। राहत विभाग ने बृहस्पतिवार शाम के बाद हुई बारिश में जनहानि का अभी आंकड़ा जारी नहीं किया है। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement