Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जयमाल में 20-20 रुपये के नोट नहीं गिन पाया दूल्हा... दुल्हन ने लिया ऐसा फैसला सभी कर रहे तारीफ

जयमाल में 20-20 रुपये के नोट नहीं गिन पाया दूल्हा... दुल्हन ने लिया ऐसा फैसला सभी कर रहे तारीफ

औरैया जिले में इस बार बारात आने के बाद जयमाल कार्यक्रम के दौरान ही शादी टूट गई। यह शादी दहेज की वजह से नहीं बल्कि वजह कुछ और ही थी जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 10, 2024 11:53 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

एक पुरानी कहावत तो सुनी ही होगी कि पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नबाब, खेलोगे कूदोगे होंगे खराब... यह कहावत आज सही साबित होती दिखी है यूपी के औरैया जिले में, जहां एक लड़के का दूल्हा बनने का सपना पूरा होते होते रह गया। दरअसल, लड़के की शादी पक्की हुई, शादी में देने वाली रकम भी। सब कुछ ठीक ठाक था लेकिन जब लड़की ने लड़के से रुपये गिनने को कहा तो वह नोट नहीं गिन सका। फिर क्या था लड़की ने तत्काल शादी से मना कर दिया और बारात बिना दुल्हन को साथ लिए वापस लौट गई। इस बात की खबर जैसे ही गांव वालों को लगी तो यह घटना चर्चा की विषय बन गई।

बेरंग लौटी बारात

घटना औरैया जिले के बिधूना तहसील क्षेत्र के रामपुर गांव की है। यहां एक पिता ने अपनी बेटी की शादी इटावा के भरथना के पास से तय की। 9 तारीख को बारात आनी थी। घर में सभी रिश्तेदार बारात आने का इंतजार कर रहे थे। जब बारात पहुंची तो सभी बारातियों का स्वागत सत्कार धूमधाम से करने में लग गए तभी जयमाला के दौरान दूल्हा 20-20 रुपये के नोट नहीं गिन सका तो दुल्हन को शक हो गया कि वह अनपढ़ है। यह जानकर दुल्हन शादी करने से पीछे हट गई। दुल्हन ने उसे और पैसे गिनने के लिए दिए लेकिन दुल्हा पैसे नहीं गिन सका। इसके बाद लड़की ने तुरंत शादी करने से मना कर दिया।

वहीं, लड़की के इस निर्णय से परिवार एवं रिश्तेदारों द्वारा सही फैसला लेने को सराहा गया। लड़की और लड़के पक्ष के बीच कुछ लोगों ने बैठकर फैसला कराया जहां दोनो पक्षों की सहमति के बाद बिना दुल्हन के बारात लौट गई।

लड़की का भाई क्या बोला?

घटना के बारे में बात करते हुए लड़की के भाई ने बताया, जब पैसे गिनने के लिए लड़के को दिए तो वह 100 रुपये नहीं गिन पाया। उसको 20 का नोट ही नहीं पता तो हम अपनी बहन की शादी ऐसे लड़के से कैसे कर देते। लड़की ताई ने भी फैसले को सही बताते हुए कहा कि लड़के का अभी यह हाल है तो शादी के बाद लड़की का क्या होता। उसकी जिंदगी बरवाद होने से बच गई।

(रिपोर्ट- दीपेंद्र सिंह)

यह भी पढ़ें-

फेसबुक से शुरू हुए प्यार का खौफनाक अंत, शादी के बाद बढ़ने लगा झगड़ा तो मार डाला

शर्मनाक! ससुरालियों ने पेड़ से बांधकर महिला को पीटा, ससुर-देवर पर छेड़खानी का आरोप; मामला दर्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement