Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: अम्बेडकरनगर में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर हमला, ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा

UP: अम्बेडकरनगर में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर हमला, ग्रामीणों ने थाने पर किया हंगामा

यूपी के अम्बेडकरनगर जिले में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करके लौट रहे लोगों पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि वाहन को सड़क पर पास देने को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद विशेष समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने थाने पर जाकर हंगामा किया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 15, 2024 12:20 IST
गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर हमला।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर हमला।

अम्बेडकरनगर: जिले में गणेश प्रतिमा का विर्सजन कर लौट रहे लोगों से विवाद का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सामने से आ रही पिकअप को रास्ता देने को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने गणेश प्रतिमा का विसर्जन करके लौट रहे लोगों पर हमला कर दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया। वहीं हंगामें के बाद पुलिस ने बवाल और मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने SC/ST, लूट और छेड़खानी समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा मुख्य आरोपी जिल्ले हसन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

विशेष समुदाय के लोगों ने किया हमला

दरअसल, पूरा मामला अम्बेडकरनगर जिले के जहांगीर गंज थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां पर घोषियाना मोहल्ले में रास्ता देने को लेकर विवाद शुरू हुआ। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे लोगों का पिकअप वाहन से रास्ते पर पास लेने को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद विशेष समुदाय के लोगों ने गणेश प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर हमला कर दिया। घटना के बाद थाने पर पहुंच कर ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने दारोगा पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और घंटों तक हंगामा किया। 

मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारियों सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद थाने पर पहुंची भीड़ को पुलिस ने बड़ी मुश्किल से समझा बुझाकर शांत किया। इसके बाद तहरीर लेकर बवाल और मारपीट करने वालों के खिलाफ एसी/एसटी, लूट और छेड़खानी सहित कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने मुख्य आरोपी जिल्ले हसन को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। मौके पर शांति कायम है। कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। (इनपुट- अनूप सिंह)

यह भी पढ़ें- 

मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान से पहले खराब हुई फ्लाइट, पैसेंजर्स को घंटों तक कराया गया इंतजार; किया हंगामा

जहाजपुर में धार्मिक जुलूस पर हुई पत्थरबाजी, बढ़ा तनाव; पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में लिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement