Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पुलिस का एक और एनकाउंटर, बिहार पुलिस के साथ मिलकर 2.25 लाख रुपये के इनामी बदमाश को किया ढेर

यूपी पुलिस का एक और एनकाउंटर, बिहार पुलिस के साथ मिलकर 2.25 लाख रुपये के इनामी बदमाश को किया ढेर

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (उत्तर प्रदेश एसटीएफ और कानून-व्यवस्था) अमिताभ यश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय के खिलाफ हत्या, लूटपाट और जबरन वसूली सहित 16 मुकदमे दर्ज थे।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 06, 2024 9:56 IST
Nilesh Rai- India TV Hindi
Image Source : ANI गैंग्सटर नीलेश राय

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार रात पुलिस के साथ मुठभेड़ में 2.25 लाख रुपये का इनामी बदमाश मारा गया। पुलिस अधिकारियों ने इस एनकाउंटर की जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, मारा गया गैंगस्टर बिहार का रहने वाला था। अधिकारियों ने बताया कि मुजफ्फरनगर के रतनपुरी इलाके में उत्तर प्रदेश और बिहार के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (उत्तर प्रदेश एसटीएफ और कानून-व्यवस्था) अमिताभ यश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय के खिलाफ हत्या, लूटपाट और जबरन वसूली सहित 16 मुकदमे दर्ज थे। 

यश ने कहा, ''आज (बुधवार) एक संयुक्त अभियान में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा इकाई और बिहार एसटीएफ की मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई।'' उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में बिहार का कुख्यात अपराधी नीलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। 

बेगूसराय का रहने वाला था बदमाश

अधिकारी ने बताया कि नीलश बेगूसराय का रहने वाला था और उस पर बिहार सरकार ने 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। उन्होंने बताया कि 24 फरवरी को जब पुलिस की एक टीम ने बेगूसराय में उसके ठिकाने पर छापा मारा तो राय ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की और भाग निकला था। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

कई एनकाउंटर कर चुकी है यूपी पुलिस

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले पांच साल में कई एनकाउंटर कर राज्य में अपराधियों पर नकेल कसी है। विकास दुबे से लेकर अतीक अहमद की मौत ने आपराधियों के अंदर खौफ भरा है। इससे राज्य में कानून व्यवस्था भी बेहतर हुई है। यूपी पुलिस के अधिकारी प्रशांत कुमार ने सितंबर 2023 में बताया था कि पिछले 6 साल में पुलिस और अधिकारियों के बीच 9,434 से ज्यादा मुठभेड़ हुई हैं। इन मुठभेड़ में 183 अपराधी मारे गए हैं। इस दौरान 13 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement