Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Police भर्ती परीक्षा- 2023 में नकल के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

UP Police भर्ती परीक्षा- 2023 में नकल के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

यूपी पुलिस में भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों को नकल का झांसा देकर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से मोबाइल, एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी सहित अन्य सामान बरामद हुआ है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Amar Deep Published on: August 25, 2024 23:41 IST
नकल के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नकल के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा-2023 में अभ्यर्थियों को पास कराने के नाम पर ठगी करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नकल के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। मिला जानकारी के अनुसार रविवार 25 अगस्त को यूपी एसटीएफ ने ठगी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य दयाशंकर यादव को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रयागराज के गढ़चम्पा मऊआइमा निवासी के रूप में हुई है। आरोपी के पास से एक मोबाइल, एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी और पांच हजार रुपये नकदी बरामद हुए हैं। 

यूपी एसटीएफ की टीम ने की गिरफ्तारी

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 में नकल के नाम पर ठगी का मामला सामने आया था। इसके बाद से परीक्षा को रद्द भी करना पड़ा था। इस मामले में आरोपियों की धरपकड़ को लेकर यूपी एसटीएफ लगातार प्रयास कर रही थी। इसी क्रम में रविवार 25 अगस्त को पुलिस की टीम प्रयागराज के थाना क्षेत्र मऊआइमा में गश्ती कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ठगी करने वाले गिरोह का एक सक्रिय सदस्य दयाशंकर यादव, रामफल इनारी चौराहे से मलखानपुर जाने वाली रोड के पास मौजूद है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की और आरोपी दयाशंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया।

ठगी का किया खुलासा

पूछताछ करने पर गिरफ्तार आरोपी दयाशंकर यादव ने बताया कि उसने और एक अन्य सहयोगी अभिताभ मिश्रा ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओें में अभ्यर्थियों को पास कराने का वादा कर पहले 02-02 लाख रूपये लिए। इस दौरान उन्होंने परीक्षार्थियों को आश्वासन दिया कि प्रश्न पत्र में जिसका उत्तर आता हो उसे लिख दें और जिसका उत्तर ना आता हो उसे छोड़ दें। हमारी परीक्षा कराने वाली एजेंसी से सेटिंग है और बाद में उत्तर पुस्तिका में एजेंसी के माध्यम से सही उत्तर लिखवाकर पास करा देगें। ऐसा कहकर आरोपी अभ्यर्थियों से ठगी करते थे। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 

एक बार फिर 'बर्ड फ्लू' ने दी दस्तक, इस राज्य में मारी गईं 5000 से अधिक मुर्गियां

दिल्ली में छठी क्लास के बच्चे के बैग में मिली पिस्टल, मचा हड़कंप; पुलिस के सामने मां ने कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement