Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. VIDEO: गोंडा के बाद अब अमरोहा में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, दिल्ली लखनऊ रेल रूट प्रभावित

VIDEO: गोंडा के बाद अब अमरोहा में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, दिल्ली लखनऊ रेल रूट प्रभावित

Goods train derail: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद लखनऊ दिल्ली रेल रूट प्रभावित हुआ है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: July 20, 2024 21:39 IST
पटरी से उतरी मालगाड़ी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटरी से उतरी मालगाड़ी

अमरोहा:  गोंडा रेल हादसे की अभी जांच भी पूरी नहीं हुई है कि अमरोहा में एक और रेल हादसा हो गया। अमरोहा के कल्याणपुरा इलाके में एक मालगाड़ी के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे से लखनऊ और दिल्ली के बीच रेल यातायात पर असर पड़ा है। इस रूट से गुजरनेवाली ट्रेनों का आवागमन प्रभावित होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

रेलवे के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे

जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के दो कंटेनरों में रासायनिक पदार्थ हैं। रेलवे के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल रेलवे की प्राथमिकता इस रूट पर जल्दी से जल्दी आवागमन को चालू करने को लेकर है। वहीं ट्रेनों की ट्रेनों की आवाजाही के लिए मुरादाबाद-सहारनपुर-मेरठ गाजियाबाद के बीच वैकल्पिक मार्ग खुला है। आपको बता दें कि इससे पहले बृहस्पतिवार को गोंडा के पास मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 15904) के पटरी से उतर जाने से चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे।

रेलवे क्रॉसिंग तोड़कर ट्रैक्टर-ट्रॉली लिच्छवी एक्सप्रेस से टकराई

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शनिवार तड़के एक ट्रैक्टर-ट्रॉली रेलवे क्रॉसिंग तोड़कर एक ट्रेन से जा टकराई। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी और करीब एक घंटे तक रेल घटनास्थल पर ही रुकी रही। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना शनिवार तड़के करीब पांच बजे भदोही जिले के ऊंज थानाक्षेत्र के राम किशुनपुर बसहीं गांव में हुई। पुलिस के अनुसार, मिट्टी से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली प्रयागराज-वाराणसी रेलखंड के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन की एक क्रासिंग तोड़कर आनंद विहार से सीतामढ़ी जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आ गयी और ट्रेन से टकरा गयी। 

हादसे के बाद एक घंटे तक रुकी रही ट्रेन

पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर, ट्रेन के इंजन के नीचे आकर फंस गया और करीब पांच किलोमीटर तक ट्रेन के साथ घसीटता चला गया। हादसे के बाद ट्रेन करीब एक घंटा तक वहीं रुकी रही। पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर चालक रोहित वर्मा (21) की मौत हो गयी। ऊंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि रोहित वर्मा बहराइच जिले के कोइरौना थाना के वारीपुर गांव का रहने वाला था और उसके क्षत-विक्षत शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रेन करीब एक घंटे तक रुकी रही।

(रिपोर्ट-अनामिका गौड़)

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement