Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'BJP हम लोगों से आगे निकल गई...', करहल उपचुनाव के बीच अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान; जानें क्या है इसके मायने

'BJP हम लोगों से आगे निकल गई...', करहल उपचुनाव के बीच अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान; जानें क्या है इसके मायने

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने करहल सीट पर उपचुनाव के बीच एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Edited By: Amar Deep
Updated on: October 25, 2024 18:34 IST
करहल में अखिलेश यादव ने की जनसभा।- India TV Hindi
Image Source : SAMAJWADI PARTY (X) करहल में अखिलेश यादव ने की जनसभा।

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर हलचल काफी तेज हो गई है। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी पूरे जोर-शोर से बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी में है। इस बीच यूपी की 9 सीटों पर उपचुनाव से पहले अखिलेष यादव लगातार रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इसी दौरान अखिलेश यादव ने एक बयान दिया है, जिसने सियासी पारा बढ़ा दिया है। दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने करहल में जनसभा के दौरान कहा है कि बीजेपी हम लोगों से और आगे निकल गई और अब वह लोग रिश्तेदारवादी हो गए हैं। 

भाजपा पर लगाए आरोप

समाजवादी पार्टी के एक्स अकाउंट पर अखिलेश यादव की वीडियो पोस्ट की गई है। इस वीडियो में अखिलेष यादव ने कहा, 'आज चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन है। बीजेपी की भी सूची आ गई है। बहुत इंतजार था कि बीजेपी के लोग किसको उतारेंगे। हमें लगता है कि बीजेपी भी हम लोगों के रास्ते पर चल रहे हैं। जो नारा वो लगाते थे कि हम लोग परिवारवादी हैं, लेकिन बीजेपी हम लोगों से और आगे निकल गई और अब वह लोग रिश्तेदारवादी हो गए हैं। करहल की जनता जो समाजवादियों से अपना बहुत पुराना रिश्ता मानते हैं, ये रिश्ता बनाया हुआ नहीं है, बना हुआ रिश्ता है, जो इस बार परिणाम आएगा, वो जीत का भी ऐतिहासिक परिणाम होगा और हार का भी ऐतिहासिक परिणाम होने जा रहा है।' 

जानें क्यों बताया रिश्तेदारवादी

बता दें कि यूपी की करहल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए लालू प्रसाद यादव और मुलायम परिवार के दामाद के बीच मुकाबला होने जा रहा है। भाजपा ने जहां करहल से मुलायम परिवार के दामाद अनुजेश यादव को मैदान में उतारा है तो वहीं सपा ने लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया है। भाजपा के अनुजेश यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे बहनोई हैं और आजमगढ़ से सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव के सगे जीजा हैं। बता दें कि धर्मेन्द्र सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं। वहीं, करहल से सपा उम्मीदवार तेज प्रताप सिंह यादव भाजपा प्रत्याशी अनुजेश के फूफा हैं।

यह भी पढ़ें- 

यूपी उपचुनाव: सीएम योगी की प्रतिष्ठा दांव पर, अखिलेश की PDA का लिटमस टेस्ट, जानें क्या है सियासी समीकरण

'बंटोगे तो कटोगे' नारे पर अखिलेश यादव का जवाब, पूछा- भाजपा की ये लैब कहां है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement