Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच हिंसा पर आया अखिलेश यादव का बयान, लोगों से की ये खास अपील

बहराइच हिंसा पर आया अखिलेश यादव का बयान, लोगों से की ये खास अपील

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी और युवक की मौत पर जमकर बवाल हो रहा है। अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मामले में बयान दिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 14, 2024 18:21 IST
बहराइच में हिंसा पर बोले अखिलेश यादव।- India TV Hindi
Image Source : PTI बहराइच में हिंसा पर बोले अखिलेश यादव।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी और एक युवक की हत्या के बाद से तनाव और हिंसा का माहौल है। सीएम योगी ने घटना के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। वहीं, पुलिस भी हिंसा को रोकने की कोशिश कर रही है। इस बीच बहराइच हिंसा पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी बयान जारी किया है। अखिलेश यादव ने लोगों से अपील की है कि सबसे पहले सभी संबंधित पक्षों को कानून व्यवस्था बनाए रखने की दिशा में काम करना चाहिए।

जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि बहराइच में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन, सरकार और मीडिया को पता है कि ऐसा क्यों हुआ। अखिलेश ने कहा कि सरकार को इस मामले में न्याय करना चाहिए। जब जुलूस शुरू हुआ तब प्रशासन को उसके मार्ग, मार्ग पर पर्याप्त सुरक्षा और पर्याप्त पुलिस की तैनाती पर ध्यान देना चाहिए था। 

अखिलेश ने लाउडस्पीकर के गानों पर किए सवाल

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लाउडस्पीकरों के गाने पर भी सवाल उठाए हैं। अखिलेश ने कहा कि अगर मैं आपको बताऊं कि उन लाउडस्पीकरों पर क्या बजाया जा रहा था तो सरकार कुछ और कहेगी। प्रशासन को कम से कम इस बात पर ध्यान देना चाहिए था कि लाउडस्पीकर पर क्या बज रहा है, क्या वे किसी का अपमान कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि पूरी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की थी। प्रशासन की लापरवाही के कारण एक बड़ी घटना घटी है।

वोट बैंक की राजनीति जिम्मेदार- अखिलेश

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि यूपी में बहराइच और अन्य जगहों पर जो भी हो रहा है उसके लिए सरकार, प्रशासन और उनकी वोट बैंक की राजनीति जिम्मेदार है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बीजेपी की चाल को समझें। वे नफरत फैलाकर और समाज को बांटकर राजनीतिक लाभ पाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- Video: बहराइच में नहीं रुक रही थी हिंसा, CM योगी ने दिया आदेश तो पिस्टल लेकर खुद सड़क पर आ गए ADG

बहराइच हिंसा में युवक की मौत के बाद बवाल, 4-5 घरों में आगजनी, विधायक के आश्वासन पर अंतिम संस्कार के लिए माने परिजन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement