Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मंगेश यादव को लेकर अखिलेश यादव ने फिर उठाए सवाल, मेडिकल रिपोर्ट बदले जाने का जताया शक

मंगेश यादव को लेकर अखिलेश यादव ने फिर उठाए सवाल, मेडिकल रिपोर्ट बदले जाने का जताया शक

मंगेश यादव के एनकाउंटर मामले में अखिलेश यादव ने फिर से सवाल खड़े किए है। अखिलेश यादव ने कहा कि मंगेश को सटाकर गोली मारी गई। इस दौरान उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट के बदले जाने का शक जताया।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Avinash Rai Updated on: September 06, 2024 12:41 IST
Akhilesh Yadav again raised questions about Mangesh Yadav expressed doubt about changing the medical- India TV Hindi
Image Source : PTI मंगेश यादव को लेकर अखिलेश यादव ने फिर उठाए सवाल

मंगेश यादव के एनकाउंटर मामले में अब राजनीति शुरू हो चुकी है। इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बयान दिया है। उन्होंने बयान देते हुए लिखा, दो दिन पहले जिसको उठाया और एनकाउंटर के नाम पर बंदूक सटाकर गोली मारकर हत्य की गई। अब उसकी मेडिकल रिपोर्ट को बदलवाने का दबाव डाला जा रहा है। इस संगीन शासनीय अपराध का सर्वोच्च न्यायाल तुरंत संज्ञान ले, इससे पहले की ये सबूत मिटा दिए जाएं। अखिलेश यादव लगातार मंगेश यादव मामले को लेकर यूपी सरकार और एसटीफ पर आरोप लगा रहे हैं कि फर्जी तरीके से मंगेश यादव को गोली मारी गई। 

मंगेश यादव के घर पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल

बता दें कि 6 सितंबर को समाजवादी पार्टी का एक  प्रतिनिधिमंडल जौनपुर मंगेश यादव के घर पहुंचा था। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई लाल बिहारी यादव कर रहे थे, जो कि यूपी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं। इस दौरान लाल बिहारी यादव ने मंगेश यादव के परिवार को सात्वना देने का काम किया। गौरतलब है कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर के ठठेरी बाजार में भरत जी सर्राफा के यहां दिनदहाड़े करोड़ों की लूट हुई थी। इस लूटकांड में शामिल जौनपुर के बदमाश मंगेश यादव को एसटीएफ ने गुरुवार की सुबह एनकाउंटर में मार गिराया था। 

'जाति देखकर मारी गई गोली'

वहीं तीन बदमाशों सचिन सिंह, गोविंद सिंह और त्रिभुवन उर्फ लाला को एनकाउंटर के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वहीं गिरोह का के सरगना विपिन सिंह ने रायबरेली कोर्ट में गैंगस्टर मामले में सरेंडर कर दिया था। इस एनकाउंटर पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं। अब कहा जा रहा है कि मगेश यादव की जान उसकी जाति देखकर ली गई। वहीं अन्य दूसरे आरोपियों के पैरों में दिखावटी रूप से गोली मारी गई। गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ कई मंचों से बोल चुके हैं कि राज्य में बेटियों और व्यापारियों को परेशान करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

(रिपोर्ट-अविनाश तिवारी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement