Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक और हादसा, बस ने ट्रक को मारी टक्कर, 3 की मौत और 87 घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक और हादसा, बस ने ट्रक को मारी टक्कर, 3 की मौत और 87 घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। बस और ट्रक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 87 लोग घायल हो गए। यात्रियों से भरी बस बहराइच से दिल्ली जा रही थी।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 25, 2024 10:11 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गुरुवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां एक टूरिस्ट बस बालू के ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 87 लोग घायल हो गए, जबकि तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ये घटना थाना नगला खगर क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के पिलर-59 के पास हुआ। यात्रियों से भरी बस बहराइच से दिल्ली जा रही थी। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को अचानक नींद लग गई और बस आगे चल रहे ट्रक से टकरा गई।

बस में 150 लोग थे सवार

हादसा इतना भीषण था कि बस चालक समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस में सवार 87 लोग घायल हो गए। बता दें कि बस में 150 लोग यात्रा कर रहे थे। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उन्होंने सभी घायलों को सैफई और शिकोहाबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया। फिरोजाबाद के एसपी ग्रामीण रामविजय सिंह ने घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार देर रात 1:00 बजे के आस-पास उन्हें हादसे की जानकारी मिली थी।

बस चालक समेत तीन की मौत 

उन्होंने बताया कि पता चला था कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई। इस बस में करीब 150 लोग सवार थे। बस चालक समेत तीन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सुरक्षित लोगों को उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया है। हादसे के कारण का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

इससे पहले 18 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बीते 10 जुलाई को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बस और टैंकर की टक्कर में 18 लोगों की मौत हो गई थी और 19 अन्य घायल हो गए थे। बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही यह तेज रफ्तार डबल डेकर बस ने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए बस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया था और मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। (IANS)

ये भी पढ़ें-

कंगना रनौत की सांसदी को चुनौती, हाई कोर्ट ने मंडी सांसद से मांगा जवाब

अपने बयान को लेकर घिरीं ममता बनर्जी, बांग्लादेश ने कहा- आतंकी उठा सकते हैं फायदा

जन्मदिन मना लौटा स्पा, गला कटा मिला शव, दुष्कर्म समेत कई आपराधिक मामले थे दर्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement