Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में भेड़िये के बाद अब सियार का आतंक, इस जिले में 7 लोगों पर किया अटैक, गांव वाले सहमे

UP में भेड़िये के बाद अब सियार का आतंक, इस जिले में 7 लोगों पर किया अटैक, गांव वाले सहमे

सियार के हमले से गांव वाले काफी डरे हुए हैं। गांव वालों को पहले लगा कि भेड़िये के झुंड ने उन पर हमला किया है। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जांच के बाद बताया कि भेड़िये के झुंड ने नहीं सियार ने हमला किया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 07, 2024 23:47 IST
पीलीभीत में सियार का आतंक- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो-FREEPIK पीलीभीत में सियार का आतंक

उत्तर प्रदेश के बहराइच समेत कई जिलों में भेड़िये का आतंक है। बहराइच में आदमखोर भेड़िया कई मासूम बच्चों को अपना शिकार बना चुका है। वहीं, अब उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में सियार ने अपना आतंका मचा रखा है।

2 बच्चों समेत 7 घायल 

पीलीभीत जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के दो गांवों में शनिवार को सियार के हमले में दो बच्चों समेत सात लोग घायल हो गए। यह हमला जहानाबाद थाना क्षेत्र के सुसवार और पंसोली गांवों में हुआ, जिसमें पांच पुरुष और 9 व 3 साल के दो बच्चे घायल हो गए।

सियार के हमले से गांव वाले सहमे

सियार के हमले से गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां उनको भर्ती कर इलाज किया गया। सियार के हमले से गांव वाले सहम गए हैं। अभी तक गांव के लोग टाइगर से डर के रहते थे, अब सियार ने भी इंसानों पर हमला करना शुरू कर दिया है।

पहले शक हुआ कि भिड़ियों ने किया हमला

वहीं, इस मामले पर प्रभागीय वन अधिकारी (DFO) मनीष सिंह ने बताया कि पहले कुछ ग्रामीणों ने दावा किया था कि हमला भेड़ियों के झुंड ने किया है, लेकिन बाद में पुष्टि हुई कि हमला सियार ने किया था।

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

वन अधिकारियों के मुताबिक हमला उस समय हुआ, जब ग्रामीण सुबह खेतों की ओर जा रहे थे। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच की।

सांसद जितिन प्रसाद ने ग्रामीणों से की बात 

डीएफओ ने बताया कि घटना के मद्देनजर वन विभाग अलर्ट पर है। पीलीभीत के सांसद जितिन प्रसाद ने भी स्थानीय लोगों से फोन पर घटना के बारे में बात की। 

एजेंसी के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement