Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'जाति का शोर मचाते केवल कायर क्रूर', सुल्तानपुर में एनकाउंटर के बाद CM योगी का ट्वीट

'जाति का शोर मचाते केवल कायर क्रूर', सुल्तानपुर में एनकाउंटर के बाद CM योगी का ट्वीट

सोमवार की सुबह यूपी एसटीएफ ने सुल्तानपुर में डकैती के केस के एक आरोपी अनुज प्रताप सिंह को ढ़ेर कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद सीएम योगी का ट्वीट चर्चा का विषय है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 23, 2024 11:47 IST
सीएम योगी ने साधा विपक्ष पर निशाना।- India TV Hindi
Image Source : PTI/INDIA TV सीएम योगी ने साधा विपक्ष पर निशाना।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बीते महीने सुल्तानपुर में ज्वेलर्स की दुकान में हुई डकैती के एक और आरोपी का एनकाउंटर कर दिया है। एसटीएफ और आरोपियों के बीच उन्नाव जिले में मुठभेड़ हुई जिसके एक आरोपी भाग निकला और दूसरा घायल हो गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इस एनकाउंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का एक ट्वीट सामने आया है। माना जा रहा है कि ट्वीट में सीएम योगी ने अखिलेश पर निशाना साधा है।

सीएम योगी ने ट्वीट में क्या कहा?

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में भारत के राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा- "पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर, 'जाति-जाति' का शोर मचाते केवल कायर क्रूर।" सीएम योगी ने ये ट्वीट सुल्तानपुर में एनकाउंटर के बाद किया है। इसलिए माना जा रहा है कि सीएम योगी ने ये निशाना अखिलेश यादव पर साधा है। 

 

मंगेश यादव के एनकाउंटर पर भड़के थे अखिलेश

सुल्तानपुर शहर के ठठेरी बाजार में लूटपाट के एक अन्य आरोपी मंगेश यादव का बीते दिनों एनकाउंटर हो गया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़ा किया था और इसे फर्जी एनकाउंटर बताया था। अखिलेश ने आरोप लगाया था कि मंगेश की जाति देखकर उसे सटाकर गोली मारी गई थी।

अब तक क्या-क्या कार्रवाई हुई?

सुल्तानपुर में 28 अगस्त को भरत ज्वेलर्स के यहां लूट के दो आरोपी यूपी एसटीएफ की मुठभेड़ में मारे जा चुके है। चार मुठभेड़ में घायल होने के बाद पकड़े गए हैं और चार दूसरे आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूरी लूट का मास्टर माइंड भी जेल में है। मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह सराफा दुकान में अंदर लूट करते सीसीटीवी में कैद हुए थे। पुलिस ने लूट का माल तो बरामद कर लिया है। अब पुलिस का कहना है कि जल्दी ही बाकी के तीन आरोपी भी पकड़े जाएंगे।

ये भी पढ़ें- लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में 'बाजार का प्रसाद' बैन, तिरुपति विवाद का असर


सुल्तानपुर डकैती कांड: एनकाउंटर में मारा गया आरोपी अनुज प्रताप सिंह, एक आरोपी फरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement