Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मंदिर से राधा कृष्ण की मूर्ति चुराने के बाद चोर को हुआ पछतावा, चिट्ठी लिखकर मांगी माफी और लौटाई प्रतिमा

मंदिर से राधा कृष्ण की मूर्ति चुराने के बाद चोर को हुआ पछतावा, चिट्ठी लिखकर मांगी माफी और लौटाई प्रतिमा

एक चोर ने करीब 10 दिन पहले गऊघाट से राधा कृष्ण की अष्ट धातु की मूर्ति को चुराया था। मगर चोरी करने के बाद उसे बुरे-बुरे सपने आने लगे। इसके बाद चोर ने मूर्ति को वापस करते हुए चिट्ठी लिखकर अपने किए की माफी भी मांगी है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Adarsh Pandey Updated on: October 02, 2024 17:24 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चोरी के बाद चोर को हुआ पछतावा तो लौटाई राधा कृष्ण की मूर्ति

प्रयागराज से एक अनोखा मामला सामने आया है। एक चोर ने मंदिर से राधा कृष्ण की मूर्ति को चुरा लिया। चोर ने जिस मूर्ति को चुराया वो अष्ट धातु की मुर्ति थी। मूर्ति को चुराने के बाद उसके साथ कुछ ऐसी घटनाएं घटने लगी जिसके बाद उसे अपने किए पर पछतावा होने लगा। चोर को पछतावा होने के बाद उसने मूर्ति को मंदिर से कुछ दूरी पर हाईवे के किनारे रख दिया। इतना ही नहीं उसने एक चिट्ठी भी लिखी जिसमें उसने अपने किए और फिर उसके साथ घटित घटनाओं का जिक्र करते हुए माफी भी मांगी। आइए आपको बताते हैं कि उस चिट्ठी में उसने क्या लिखा है।

चोरी के बाद चोर को हुआ पछतावा

मंदिर से मूर्ति की चोरी करने के बाद चोर ने उसे वापस कर दिया और चिट्ठी लिखकर माफी मांगी। चोर ने उस चिट्टी में लिखा, 'महाराज जी प्रणाम, मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई थी। अज्ञानता वश मैंने राधा कृष्ण की मूर्ति को गऊ घाट से चुरा लिया था। तब से बुरे-बुरे सपने आ रहे हैं और मेरे बेटे की तबियत भी खराब हो गई है। कुछ पैसे के लिए मैंने बहुत गंदा काम किया है। मैंने मूर्ति को बेचने के लिए उसमें काफी छेड़छाड़ किया है। मैं अपनी गलती की माफी मांगते हुए मूर्ति को रखकर जा रहा हूं। आपसे विनती है की मुझे माफ करते हुए भगवान को फिर से मंदिर में रखवा दिया जाए। पहचान छिपाने के लिए उसका आकार बदल गया है। महाराज जी हमारे बाल-बच्चों को क्षमा करते हुए अपनी मूर्ति स्वीकार करें।

यहां देखें चोर की चिट्ठी

Screen Grab
Image Source : INDIA TV
चोर ने चिट्ठी लिखकर पुजारी से मांगी माफी

हाईवे किनारे मिली राधा-कृष्ण की मूर्ति

लोगों ने हाईवे किनारे मूर्ति और चिट्ठी को देखा जिसके बाद वहां काफी भीड़ लग गई। इसके बाद लोगों ने मंदिर के पुजारी को बुलाया और उन्हें राधा कृष्ण की मूर्ति को सौंप दिया। पुजारी ने राधा कृष्ण की मूर्ति को मंदिर में स्थापित कर दिया है।

पुलिस को है चोर की तलाश

आपको यह भी बता दें कि मंदिर से मूर्ति चोरी होने के बाद इसकी शिकायत नवाब गंज पुलिस से की गई थी। पुलिस ने काफी कोशिश की मगर वो मूर्ति या फिर चोर को पकड़ नहीं पाए। लेकिन अब ऐसा नहीं है कि चोर ने मूर्ति वापस कर दी है तो पुलिस ने उसकी तलाश छोड़ दी। पुलिस चिट्ठी और मूर्ति मिलने वाली जगह के आस-पास लगे CCTV कैमरे की फुटेज के जरिए उसकी तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें-

पाखंड का खेल! नाभि चूसकर पथरी निकालने का दावा करता ये बाबा, वीडियो हुआ वायरल तो अधिकारियों ने जताई आपत्ति

यूपी: कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश! दिल्ली हावड़ा रूट के रेलवे ट्रैक पर मिला आग बुझाने वाला सिलेंडर, रोकी गई मालगाड़ी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement