Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. केशव के बाद अब ब्रजेश! दोनों डिप्टी सीएम ने योगी आदित्यनाथ की बैठक से बनाई दूरी; बढ़ी हलचल

केशव के बाद अब ब्रजेश! दोनों डिप्टी सीएम ने योगी आदित्यनाथ की बैठक से बनाई दूरी; बढ़ी हलचल

लोकसभा चुनाव के बाद सीएम योगी लगातार बैठकें कर रहे हैं। हालांकि उनकी बैठकों से खुद राज्य के दोनों डिप्टी सीएम ही गायब रहे। एक तरफ जहां प्रयागराज मंडल की बैठक से केशव प्रसाद मौर्य गायब रहे तो वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक से पहले ही ब्रजेश पाठक दिल्ली रवाना हो गए।

Reported By : Vishal Pratap Singh, Ruchi Kumar Edited By : Amar Deep Published on: July 26, 2024 12:30 IST
दोनों डिप्टी सीएम ने योगी आदित्यनाथ की बैठक से बनाई दूरी।- India TV Hindi
Image Source : FILE दोनों डिप्टी सीएम ने योगी आदित्यनाथ की बैठक से बनाई दूरी।

लखनऊ: यूपी में जारी राजनीतिक उथलपुथल के बीच सीएम योगी फुल एक्शन में हैं। लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर मिली हार के बाद अब उपचुनाव से पहले सीएम योगी ताबड़तोड़ मीटिंग कर रहे हैं। हालांकि सीएम योगी की बैठक से डिप्टी सीएम ही गायब दिख रहे हैं। यूपी के दोनों डिप्टी सीएम एक के बाद एक करके सीएम योगी की बैठक से दूरी बनाते दिख रहे हैं। एक तरफ जहां कल प्रयागराज मंडल की बैठक से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नदारत दिखे तो वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक नहीं शामिल हुए। 

मीटिंग से पहले ही दिल्ली रवाना हुए ब्रजेश

ऐसे में ये माना जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य के बाद अब ब्रजेश पाठक ने भी सीएम योगी की मीटिंग से दूरी बना ली है। दरअसल, सीएम योगी आज लखनऊ मंडल के विधायकों के साथ बैठक करने वाले थे, वहीं उनकी बैठक से पहले ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। ब्रजेश पाठक लखनऊ कैंट से विधायक भी हैं और योगी सरकार में डिप्टी सीएम भी हैं। लखनऊ मंडल की बैठक में उन्हें पहुंचना था, लेकिन केशव प्रसाद मौर्य के बाद अब उन्होंने भी खुद को सीएम योगी की बैठक से दूर कर लिया है।

ताबड़तोड़ बैठक कर रहे सीएम योगी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद सीएम योगी ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं। इस क्र में 24 जुलाई को उन्होंने मुरादाबाद और बरेली मंडल के विधायकों के साथ बैठक की। वहीं कल 25 जुलाई को उन्होंने मेरठ और प्रयागराज मंडल के विधायकों के साथ बैठक की, जिसके बाद आज लखनऊ मंडल के विधायकों के साथ बैठक जारी है। कल जहां प्रयागराज मंडल की बैठक से केशव प्रसाद मौर्य नदारत रहे तो वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक से ब्रजेश पाठक ने दूरी बना ली है। सीएम योगी एक-एक करके बैठक ले रहे हैं, जिसमें लोकसभी चुनाव में खराब प्रदर्शन पर फीडबैक, उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा और कार्यकर्ताओं का भरोसा बढ़ाने पर विशेष बल दे रहें हैं।

यह भी पढ़ें- 

नेमप्लेट विवाद के बाद अब कोर्ट पहुंचा मांस की दुकानें बंद रखने का आदेश, दी गई ये दलील

यूपी में NHM के संविदाकर्मियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा लाखों का टर्म इंश्योरेंस; मिली मंजूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement