Tuesday, September 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. केदारनाथ में आसमान से गिरा हेलीकॉप्टर, जमीन पर हुआ चकनाचूर; सामने आया खौफनाक Video

केदारनाथ में आसमान से गिरा हेलीकॉप्टर, जमीन पर हुआ चकनाचूर; सामने आया खौफनाक Video

केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर के जमीन पर गिरते हुए देख इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 31, 2024 10:41 IST
केदारनाथ में आसमान से गिरा हेलीकॉप्टर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केदारनाथ में आसमान से गिरा हेलीकॉप्टर।

देवभूमि उत्तराखंड के केदारनाथ से एक खौफनाक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक हेलीकॉप्टर को ऊपर से गिरते हुए देखा जा सकता है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह हैलीकॉप्टर खराब था और इसे रिपेयरिंग के लिए ले जाया जा रहा था। खराब हेलीकॉप्टर को एक अन्य हेलीकॉप्टर में बांधकर ले जाया जा रहा था। इसी बीच हेलीकॉप्टर जिस चैन से बंधा था वह चैन टूट गई। इसके बाद खराब हेलीकॉप्टर आसमान से सीधे जमीन पर आ गिरा। इस पूरी घटना का वीडियो भी कैमरे में कैद हो गया है। वहीं जमीन पर गिरने के बाद खराब हेलीकॉप्टर पूरी तरह से चकनाचूर हो गया है। वहीं मौके पर SDRF की टीम मौजूद है।

संतुलन बिगड़ने से हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि केदारनाथ में मरम्मत कार्य के लिए एमआई-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 24 मई 2024 को तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को एयरलिफ्ट किया जा रहा था, लेकिन उसे इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया, "शनिवार को एमआई-17 विमान की मदद से हेलीकॉप्टर को मरम्मत के लिए गौचर हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना थी। थोड़ी दूरी तय करते ही हेलीकॉप्टर के वजन और हवा के कारण एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने लगा, जिसके कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया। टीम स्थिति का निरीक्षण कर रही है।"

मौके पर SDRF की टीम मौजूद

वहीं SDRF ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "आज SDRF बचाव दल को पुलिस चौकी लिनचोली के माध्यम से सूचना मिली कि एक निजी कंपनी का खराब हेलीकॉप्टर, जिसे श्री केदारनाथ हेलीपैड से दूसरे हेलीकॉप्टर द्वारा गोचर हेलीपैड तक ले जाया जा रहा था, थारू कैंप के पास लिनचोली में नदी में गिर गया है। SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य जारी है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। SDRF की टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है।" (इनपुट- सुनील दत्त पांडेय)

यह भी पढ़ें- 

'योगी का चाइनीज वर्जन' बनना चाहते हैं असम के सीएम, तेजस्वी यादव ने हिमंत बिस्वा सरमा पर कसा तंज

प्रयागराज में देह व्यापार का भंडाफोड़, स्पा सेंटर से पकड़े गए 20 लड़के और लड़कियां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement