Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

जौनपुर मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी बदमाश हुआ ढ़ेर, पास से मिला AK-47 और एक पिस्टल

जनपद जौनपुर के थाना बदलापुर क्षेत्र में आज सुबह करीब 4 बजे जौनपुर पुलिस और जनपद मऊ STF की टीम की कुछ बदमाशों के साथ एक मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Adarsh Pandey Updated on: July 02, 2024 9:02 IST
मुठभेड़ में मारा गया बदमाश मोनू चवन्नीं- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुठभेड़ में मारा गया बदमाश मोनू चवन्नीं

उत्तर प्रदेश में जौनपुर पुलिस और जनपद मऊ STF की टीम को एक बड़ी सफलता है। दरअसल आज सुबह करीब 4 बजे पुलिस और STF की टीम की बदमाशों के साथ एक मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जौनपुर के नामी बदमाश और बिहार के माफिया गिरोह के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर हत्या करने वाले सुमित उर्फ मोनू चवन्नीं को गोली लग गई। इसके बाद उसे इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

चवन्नीं के पास मिला AK-47

मुठभेड़ में मारे गए बदमाश सुमित उर्फ मोनू चवन्नीं को पुलिस एक लंबे समय से खोज रही थी। इसे पकड़ने के लिए पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। मिली जानकारी के मुताबिक बदलापुर की पीली नदी के पास STF और पुलिस ने इसे रोकने का प्रयास किया मगर चवन्नीं और उसके साथियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें चवन्नीं घायल हो गया और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस को चवन्नीं के पास से एक AK-47 और एक 9 MM कि पिस्टल भी बरामद हुआ। इसके अलावा एक बोलेरो गाड़ी को भी पुलिस ने जब्त किया है। मौके से दो अभियुक्त फरार होने में सफल हो गए जिन्हें पुलिस खोज रही है।

पिछले 5 सालों में हुए कई एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पिछले 5 सालों में कई एनकाउंटर करते हुए राज्य में अपराधियों पर नकेल कसी है। विकास दुबे से लेकर अतीक अहमद की मौत ने आपराधियों के अंदर खौफ भरा है। इन मुठभेड़ों ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर करने और अपराधियों में एक डर उत्पन्न करने में मदद की है।यूपी पुलिस के अधिकारी प्रशांत कुमार ने सितंबर 2023 में बताया था कि पिछले 6 साल में पुलिस और अधिकारियों के बीच 9,434 से ज्यादा मुठभेड़ हुई हैं। इन मुठभेड़ में 183 अपराधी मारे गए हैं। इस दौरान 13 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं।

ये भी पढ़ें-

"राहुल गांधी का बयान झूठ का पुलिंदा", CM योगी बोले- अयोध्या में 1733 करोड़ का मुआवजा दिया गया

भंडारा, पौधारोपण... सपा कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ मनाया अखिलेश यादव का जन्मदिन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement