Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खतना करने से डेढ़ माह के मासूम की मौत, नाई ने काट दी गलत नस, ज्यादा ब्लीडिंग होने से गई जान

खतना करने से डेढ़ माह के मासूम की मौत, नाई ने काट दी गलत नस, ज्यादा ब्लीडिंग होने से गई जान

यूपी के बरेली जिले में खतना कराने में लापरवाही की वजह से एक डेढ़ साल के मासूम की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नाई ने गलत नस काट दी, जिसके बाद ब्लीडिंग होने लगी। वहीं ज्यादा ब्लीडिंग होने की वजह से बच्चे की अस्पताल में मौत हो गई।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 13, 2024 18:28 IST
खतना करने से मासूम की मौत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खतना करने से मासूम की मौत।

बरेली: जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां खतना कराने के दौरान हुई लापरवाही की वजह से महज डेढ़ साल के एक मासूम की जान चली गई है। एक तरफ जहां परिवार में बच्चा होने से खुशियों का माहौल था तो वहीं मासूम की मौत के बाद ये खुशी मातम में बदल गई। बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि परिवार के लोग डेढ़ माह के मासूम बच्चे का खतना करवा रहे थे। इसी दौरान तेज धार वाले औजार से गलत नस कट गई। इसके बाद ज्यादा ब्लीडिंग होने की वजह से बच्चे की मौत हो गई।

अस्पताल में भी नहीं रुक सकी ब्लीडिंग

दरअसल, पूरा मामला जिले के फतेहगंज पूर्वी का है। यहां के रहने वाले रफीक के परिवार में उनके डेढ़ माह के पौत्र का खतना कराया गया। इसके लिए एक नाई को बुलाया गया था। खतने के दौरान नाई ने लापरवाही से बच्चे की गलत नस काट दी। वहीं गलत नस कटने के बाद ब्लीडिंग होने लगी। ब्लीडिंग रोकने के लिए तमाम प्रयास किए गए, लेकिन कोई भी जुगत काम नहीं आई। बच्चे की लगातार ब्लीडिंग होने के बाद परिजन उसे लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, लेकिन खून बहना बंद नहीं हुआ। इस दौरान परिवार के लोग बच्चे के स्वस्थ होने के लिए दुआएं करते रहे, लेकिन रात दस बजे उसकी मौत हो गई।

आरोपी नाई की तलाश में जुटी पुलिस

इस पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी दक्षिणी मानुस पारीक ने बताया कि मामले को संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गलत तरीके से बच्चे की नस काटने के मामले में आरोपी नाई कबीर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अंगभंग की वजह से बच्चे की मौत होने की बात बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस पहुंची तो परिजन पोस्टमार्टम कराने से इनकार करते रहे। बाद में वह पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गए। आरोपी नाई की गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी गई है। (इनपुट- विकास साहनी)

यह भी पढ़ें- 

डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश, CBI को सौंपी जांच

प्रेमिका की हत्या कर घाटी में फेंका शव, प्रेमी ने खुद भी कूदकर की आत्महत्या; पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement