रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कलानिक ने फ्रांस में उबर ड्राइवरों के खिलाफ हुई हिंसा का इस्तेमाल सहानुभूति पाने के लिए किया।
भारत में मुंबई ‘सबसे भुलक्कड़ शहर’ है। पिछले साल पूरे भारत में उबर कैब में छूटे हुए सामानों की सूची में फोन, स्पीकर / हेडफोन, पर्स और बैग सबसे ऊपर थे। अन्य वस्तुओं में किराने का सामान, थर्मस / पानी की बोतलें और फोन चार्जर शामिल थे।
ईंधन के बढ़ते दाम का बोझ उबर के ड्राइवरों पर न पड़े, इसके लिये किराये में बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने बताया कि ड्राइवरों में यह मामला कंपनी के समक्ष उठाया था।
बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने ऐसी शिकायतें की हैं, जिसमें कैब ड्राइवर बुकिंग को स्वीकार करने के बाद उसे रद्द करने के लिए उपभोक्ताओं पर दबाव डालते हैं।
राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, ‘ओला’ और ‘उबर’ सेवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन अधिक मांग के कारण उनके किराए बढ़े हुए हैं।
यह उबर के लिए पहली वैश्विक पहल है, जो एक सवारी की बुकिंग को व्हाट्सएप संदेश भेजने जितना आसान बना देगा।
ड्राइवर्स को वैध डिजिटल टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाने पर प्रत्येक कोरोना वैक्सीन शॉट के लिए 400 रुपये प्रदान किए जाएंगे।
कोरोना संकट से जूझ रहे भारत में इस समय कोरोना का वैक्सीनेशन हो रहा है।
ब्रिटेन में एक वाहन चालक संघ ने माइक्रोसॉफ्ट से आह्वान किया है कि वह राइड-हीलिंग प्लेटफॉर्म उबर द्वारा उसकी चेहरे की पहचान वाली तकनीक के इस्तेमाल को निलंबित कर दे, क्योंकि कई ड्राइवरों को गलत तरीके से पेश किया गया है।
अब आपके पास अपने परिवहन खर्च को घटाने का शानदार मौका है। आप अपनी टैक्सी राइड पर 30 प्रतिशत तक का डिस्काउंट पा सकते हैं।
कार, ऑटो और बाइक राइड के लिए बनाए गए ऐप उबर ने अपने यहां के कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी को 13 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है
नए दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रत्येक सवारी (राइड) पर लागू किराये का कम से कम 80 प्रतिशत हिस्सा एग्रीगेटर के साथ जुड़े वाहन के चालक को मिलेगा।
नये दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रत्येक सवारी (राइड) पर लागू किराये का कम से कम 80 प्रतिशत हिस्सा एग्रीगेटर के साथ जुड़े वाहन के चालक को मिलेगा। शेष हिस्सा एग्रीगेटर कंपनियां रख सकती हैं।
उबर ने हाल ही में 2040 तक अपने प्लेटफॉर्म पर सभी वाहनों को शून्य-उत्सर्जन वाहनों से बदलन की घोषणा की है और यह उसी घोषणा के अनुरूप है।
ओला और उबर कैब चालकों द्वारा आज बुलाई गई हड़ताल का कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि यात्रियों ने कहा कि उन्हें कैब बुक करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।
कैब सेवा देने वाले ओला एवं उबर के चालक कोविड-19 के मद्देनजर कर्ज की किस्त भुगतान पर लगाई गई रोक को बढ़ाए जाने और भाड़े में इजाफा किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को हड़ताल पर चले गए।
ओला और उबर जैसे मोबाइल ऐप आधारित कैब कंपनियों के साथ काम करने वाले ड्राइवरों ने दिल्ली-एनसीआर में 1 सितंबर से हड़ताल पर रहेंगे। उनकी मांग है कि कोविड-19 के मद्देनजर कर्ज की किस्त भुगतान पर लगाई गई रोक को बढ़ाया जाए और भाड़े में इजाफा किया जाए।
कैब सेवा प्रदाता ओला और उबर के चालकों ने किराया बढ़ाने, ऋण की किस्त देने की छूट अवधि बढ़ाने सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में एक सितंबर से दिल्ली-एनसीआर में हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।
टैक्सी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी उबर ने बुधवार को भारत में 24x7 ऑटो रेंटल सेवा को लॉन्च कर दिया है।
महामारी की वजह से मई में कंपनी ने 600 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया था
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