कंपनी की मौजूदा प्रौद्योगिकी में फिलहाल ट्रैक माय बोर्डिंग प्वाइंट्स और बोर्डिंग स्टेशन पर बसों के आगमन की सूचना जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।
ब्रांड इंटरसिटी स्मार्टबस ने अपने यात्रियों और क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेफ+ पहल की शुरुआत की है। इसके अलावा कंपनी ने स्मार्टबस लॉउंजेस का कॉन्सेप्ट दिया, जिसमें सामाजिक दूरी बनाए रखने और सैनिटाइज्ड इंटीरियर्स पर प्रमुख रूप से ध्यान दिया गया है।
एक सिक्योरिटी फर्म के मुताबिक रेलयात्री के असुरक्षित सर्वर से हैकर्स ने 7 लाख यूजर की जानकारियां चुरा ली हैं इसमें बुकिंग करने वालों की लोकेशन, यूपीआई आईडी, पेमेंट लॉगइन, बस बुकिंग, ई-मेल एड्रेस, नाम और कॉन्टैक्ट नंबर शामिल हैं।
सेफ+ पहल के अंतर्गत, इंटरसिटी रेलयात्री ने विभिन्न उपायों की एक सीरीज लॉन्च की है, जिसके तहत सुरक्षित और संक्रमण मुक्त यात्रा के लिए बसों में प्री-सैनेटाइज्ड प्राइवेट केबिन्स बनाए गए हैं।
स्टेलिंग टेक्नोलॉजीज द्वारा संचालित रेलयात्री का नाम बदलकर इंटरसिटी बाई रेलयात्री कर दिया गया है और यह दो उपभोक्ता ब्रांड इंटरसिटी स्मार्टबस और रेलयात्री का परिचालन करती है।
यह कदम कम-से-कम 10 लाख यात्रियों को ध्यान में रखकर उठाया जा रहा है, जो ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं होने के कारण यात्रा को लेकर परेशान होते हैं।
रेलयात्री ट्रेन से संबंधित जानकारी प्रदान करता है जैसे कि पीएनआर स्टेट्स, ट्रेन की लाइव स्थिति, दो स्टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेन, सीट की उपलब्धता और सीट कंफर्म होने की संभावना।
यूजर संख्या एसईएमरश के आधार पर है, जो एक थर्ड पार्टी साइट है और यूजर्स को मापने का एक मानक है।
वर्तमान में रेलयात्री 25 बसों का संचालन उत्तरी क्षेत्र में कर रही है और इसकी योजना दक्षिणी क्षेत्र में अगले एक हफ्ते में 10 बसों के साथ ऑपरेशन शुरू करने की है।
समय पर कन्फर्म रेल टिकट न मिलने वाले यात्रियों को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराने के लिए रेलयात्री डॉट इन ने यह प्रभावी कदम उठाया है
रेलयात्री डॉट इन ने रेलयात्रियों के लिए विशेष व्रत आहार की पेशकश की है।
ट्रेवल सेगमेंट की स्टार्टअप कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने रेलयात्रियों के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिये यात्रियों को यह बताया जाएगा कि एक कन्फर्म्ड सीट पाने के लिए उन्हें कब टिकट बुक करना चाहिए।
तेजी से बढ़ती हुई ट्रेवल स्टार्टअप कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने ओमिडयार नेटवर्क के नेतृत्व में सिरीज बी फंडिंग के तहत नया निवेश हासिल किया है।
वेटिंग लिस्ट के बजाय कंफर्म टिकट से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या पहले के मुकाबले बढ़ी है, पहले के मुकाबले वेटिंग टिकट कम संख्या में रद्द हो रहे हैं
भारत में आधे से अधिक ट्रेन टिकट अभी भी कैश देकर खरीदे जाते है। इसका प्रमुख कारण है डिस-इनसेंटिव ईकोसिस्टम, जो कैश लेनदेन को बढ़ावा देता है।
RailYatri.in ने अपनी एप पर एक नया फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से यात्रीगण अपनी यात्रा मार्ग पर मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी की जांच कर सकते हैं।
RailYatri.in ने ट्रेन में बच्चों के लिए मिल्क डिलीवरी सर्विस शुरू की है। गर्म दूध को विशेषरूप से डिजाइन स्पिल-प्रूफ थर्मो पैकेजेज में डिलीवर किया जाएगा।
रेलयात्री डॉट इन ने अपने मौजूदा निवेशकों इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणी, हेलियन वेंचर्स, ओमिद्यार पार्टनर्स और ब्लूमे वेंचर्स से नई फंडिंग जुटाई है।
Railyatri.in द्वारा किए गए एक अध्ययन में पता चला है कि 10 लाख से अधिक लोग ट्रेन टिकटों की अनुपलब्धता के कारण रोजाना ट्रेन यात्रा नहीं कर पाते हैं।
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