एक महिला ने बिरयानी के साथ अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट कर डाला। जिसे देख बिरयानी लवर्स का दिल टूट गया। कई लोग तो महिला की इस करतूत पर भड़क भी गए और कमेंट कर उसे खूब खरी-खोटी सुनाया।
आजकल सोशल मीडिया पर पार्ले-जी बिस्किट के नए वैरिएंट की तस्वीर वायरल हो रही है। मार्केट में वाकई Dark Parle-G आई है या फिर नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है मगर लोग तस्वीर को देखकर कर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं।
हाल में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है जिसमें पारले जी बिस्कुट के पैकेट पर छपी बच्ची की तस्वीर की जगह कंपनी ने किसी और की तस्वीर लगा दी है। अब लोगों के मन में सिर्फ एक ही सवाल है कि कंपनी ने आखिर ऐसा किया क्यों?
Parle-G: एक तरफ जहां देश में चीजें महंगी हो रही है वहीं पारले-जी (Parle-G) बिस्किट (Biskit) के दाम में कटौती करने की तैयारी कर रही है।
Independence Day: आज भारत आजादी का 75वां वर्षगांठ मना रहा है। आजादी के इस अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) में भारत के विकास को रफ्तार देने में किन ब्रांड (Brand) की अहम भूमिका रही है। उसके बारे में आज जानने की कोशिश करेंगे।
कंपनी ने रस्क और केक सेगमेंट में कीमतों में क्रमशः 5-10 प्रतिशत और 7-8 प्रतिशत की वृद्धि की है
उडान ने कहा है कि पारले बिस्कुट जैसे त्वरित खपत वाले उत्पादों की आपूर्ति से इनकार कर अपनी ग्लूकोज बिस्कुट के क्षेत्र में व्याप्त मजबूत स्थिति का गलत फायदा उठा रहा है।
बिस्कुट, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी निर्माता, पारले प्रोडक्ट्स, 'पारले जी चक्की आटा' के लॉन्च के साथ आटा श्रेणी में प्रवेश करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।
लॉकडाउन के मौके पर जहां तमाम कंपनियां नुकसान झेल रही हैं वहीं ये लॉकडाउन पारले-जी के लिए फायदेमंद साबित हुआ। पारले जी इतना बिका कि पिछले 82 सालों का रिकॉर्ड टूट गया, कुछ ने खिलाया तो बहुतों ने खाया।
कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए बिस्किट पैकेट का वितरण जरूरतमंद और गरीब लोगों को सरकारी एजेंसियों के माध्यम से किया जाएगा।
एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में मंदी के कारण ऑटोमोबाइल से लेकर रिटेल सेक्टर तक प्रभावित हैं, जिससे कंपनियों को उत्पादन और भर्ती पर लगाम लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतें सिर्फ आपकी गाड़ी का ही बजट नहीं बढ़ा रही हैं बल्कि जल्दी ही ये आपके घर के बजट को भी बिगाड़ सकती हैं। रोजमर्रा के इस्तेमाल में आने वाले तेल, साबुन, मंजन, शैंपू और अन्य उत्पादों को बनाने वाली कंपनियां कह रही हैं कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी से उनकी लागत बढ़ी है जिससे वह अपने उत्पादों की कीमतों में 4-7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं।
गर्मी का मौसम शुरू होते ही कंपनियों ने भी अपने विज्ञापनों की तैयारी कर ली है। भारतीय फिल्मों के स्टार हमेशा से ही सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापनों में छाए रहे हैं।
बिस्किट एवं पेय पदार्थ निर्माता कंपनी पारले एग्रो ने दक्षिण भारतीय बाजार में पकड़ मजबूत करने के लिए तेलुगू कलाकार अल्लू अर्जुन को अपने प्रमुख ब्रांड 'फ्रूटी' का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।
कंपनी की तरफ से दाम में बढ़ोतरी होने की स्थिति में उसके सबसे लोकप्रिय बिस्कुट Parley-G के दाम बढ़ने की संभावना है
कम कीमत वाले ग्लूकोज, और अन्य तरह के बिस्कुट को प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत लाया गया तो करीब 240 बिस्कुट फैक्ट्रियां बंद हो जाएंगी।
पारले ने 2018 तक अपनी आय लगभग दोगुनी कर 5,000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने कोर्बोनेटेड सेगमेंट में प्रमुख फ्रूटी फिज पेश किया है।
देश की बिस्किट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी पारले (Parle) ने कहा है कि नोटबंदी के बाद उसकी बिक्री में 1.5 फीसदी तक की गिरावट आई है।
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