मिड साइज सेडान सियाज की बिक्री फरवरी, 2021 के दौरान 40.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1510 इकाई रही, जबकि एक साल पहले समान माह में कंपनी ने इसकी 2544 इकाई बेची थीं।
देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शनिवार को कहा कि उसने संचयी रूप से 20 लाख कारों के निर्यात का लक्ष्य पार कर लिया है।
मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) दोनों वेरिएंट में उपलब्ध, नया के सीरीज इंजन 6000आरपीएम पर 66किलोवॉट की पावर देता है।
सीएनजी पर वाहन चलाने की लागत केवल 1.5 रुपये प्रति किलोमीटर है, जबकि पेट्रोल और डीजल के लिए यह लगभग चार रुपये प्रति किलोमीटर है।
पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) अपने सीएनजी वाहनों की बढ़ी मांग को भुनाने में लगी है। कंपनी चालू वित्त वर्ष में सीएनजी वाहनों की बिक्री में लगभग 50 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रही है।
कंपनी ने जिम्नी को फरवरी 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था।
Maruti ने Swift Dzire पर बड़े ऑफर की घोषणा की है। Swift Dzire लोगों की पसंदीदा कारों में से एक है। ऐसे में कंपनी ने फरवरी में लोगों को बड़ा फायदा देने का ऐलान किया है।
Maruti ने Swift पर बड़े ऑफर की घोषणा की है। Swift लोगों की पसंदीदा कारों में से एक है। ऐसे में कंपनी ने फरवरी में लोगों को बड़ा फायदा देने का ऐलान किया है।
इग्सिन पर 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट के साथ ही 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है।
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने सोमवार को बताया कि जनवरी, 2021 में उसने कुल 160,752 यूनिट की बिक्री की है।
तिमाही के दौरान कंपनी की वाहन बिक्री 13.4 प्रतिशत बढ़कर 4,95,897 इकाई रही। घरेलू बाजार में कंपनी की बिक्री 13 प्रतिशत बढ़कर 4,67,369 इकाई पर पहुंच गई। वहीं इस दौरान कंपनी का निर्यात 20.6 प्रतिशत बढ़कर 28,528 वाहन रहा।
तीन दरवाजे वाली सुजुकी जिम्नी (Suzuki Jimny) को मिडल ईस्ट और अफ्रीकन बाजारों में निर्यात किया जाएगा।
कंपनी ने अपने बयान में कहा कि स्मार्ट फाइनेंस उपभोक्ताओं को वाहन फाइनेंस जरूरत के लिए वन-स्टॉप-शॉप समाधान उपलब्ध कराएगा।
दिसंबर 2020 में पैसेंजर व्हीकल का कुल उत्पादन 114962 से बढ़कर 153475 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं इस दौरान एलसीवी का उत्पादन 987 से बढ़कर 1652 पर पहुंच गया। दिसंबर के दौरान कुल घरेलू बिक्री पिछले साल के मुकाबले 20 फीसदी बढ़ गई है।
मारुति सुजुकी ने प्रमुख शहरों जैसे दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद में अपनी मारुति सब्सक्राइब सर्विस की शुरुआत की है।
कंपनी ने अपनी संपूर्ण वैल्यू चेन में सभी सदस्यों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता को कायम रखने की बात कही है।
2019-20 में सुपर कैरी की बाजार हिस्सेदारी 15 प्रतिशत और 2020-21 में लगभग 20 प्रतिशत दर्ज की गई है
मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना पहला हाउसिंग प्रोजेक्ट 1989 में चकरपुर और दूसरा प्रोजेक्ट 1994 में भोंडसी, दोनों गुरुग्राम में, में लॉन्च किया था।
वाहनों की कीमत में इजाफा उस वक्त किया जा रहा है जब देश की ऑटो इंडस्ट्री धीमीं गति से रिकवर हो रही है।
कंपनी ने कहा कि डीलरों को विभिन्न मॉडलों में कीमतों में वृद्धि की जानकारी जल्द दी जाएगी।
संपादक की पसंद