Kia ने इस कार को एक एंटरटेनमेंट से भरपूर फैमिली कार के रूप में पेश किया है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में इस कार को लॉन्च करेगी।
कंपनी की गहन रिसर्च के मुताबिक यह पाया गया है कि भारत में एडवांस्ड फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजीज के साथ एक प्रैक्टिकल और एस्पिरेशनल फैमिली कार की मांग बहुत अधिक है।
17 वेरिएंट्स में उपलब्ध, सोनेट अकेली कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5 लीटर डीजल इंजन की पेशकश करती है।
दो साल से कम अवधि में 2,00,000 इकाई से अधिक की बिक्री और 40 प्रतिशत से अधिक सेगमेंट हिस्सेदारी के साथ सेल्टोस अपने लॉन्च के बाद से अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन है।
ब्राण्ड प्रदर्शन के दौरान किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कूख्यून शिम ने नए किआ लोगो के साथ तरोताजा सेल्टोस का अनावरण किया।
किया मोटर्स इंडिया ने 17 महीने पहले भारत में अपना सेल्स ऑपरेशंस शुरू किया था और इतने कम समय में ही कंपनी ने 2,00,000 कारें बेचने की उपलब्धि हासिल कर ली है।
कंपनी पूरी तरह पेपरलेस प्रक्रिया के तहत ग्राहकों को लाइव व्हीकल ट्रैकिंग की सुविधा भी देती है। कंपनी का लक्ष्य कस्टमर्स को एक असाधारण स्वामित्व का अनुभव देना है।
सोनेट पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.71 लाख रुपए से 11.99 लाख रुपए के बीच है।
दुनिया के लिए मेड इन इंडिया किया सोनेट को इसकी श्रेणी में विस्तरित श्रेणी में पेश किया गया है। सोनेट 17 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी।
किआ मोटर्स कॉर्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी किआ मोटर्स इंडिया ने अगस्त महीने में 10,845 इकाइयों की बिक्री दर्ज की है।
सोनेट अगले महीने से बाजार में उपलब्ध होगी। इस मॉडल की प्रतिस्पर्धा मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई की वेन्यू और टाटा की नेक्सन से होगी।
भारत के हिसाब से डिजायन की गई एसयूवी में 55 कनेक्टेड फीचर
किया मोटर्स कॉरपोरेशन के प्रेसीडेंट और सीईओ हो संग सोंग ने कहा कि किया मोटर्स को वैश्विक तौर पर ऐसे उत्पादों के लिए चिन्हित किया जा रहा है, जो उत्कृष्ट डिजाइन, विश्वस्तरीय गुणवत्ता और चकित करने की क्षमता रखते हैं।
एसयूवी सेल्टोस तीन इंजन ऑप्शन 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर जीडीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल में उपलब्ध होगी।
ऑटो एक्सपो 2020 में किया मोटर्स अपने अगली पीढ़ी के मोबिलिटी उत्पादों की भी झलग दिखाएगी।
कंपनी ने बताया कि उसने लॉन्च होने के पांच महीनों के भीतर सेल्टोस की 60,494 यूनिट की बिक्री कर ली है।
मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, टोयोटा और रेनो जैसी अन्य कंपनियों ने पिछले महीने ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह एक जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाएंगी।
कार्नीवल अपनी तरह का पहला वाहन होगा। यह 6 से 8 सीट वाली बड़ी और काफी आरामदायक कार होगी। सुविधाओं और विशेषताओं के मामले में इस तरह की गाड़ी अभी भारतीय बाजार में नहीं है।
किया मोटर्स इंडिया ने नवंबर में अपनी एसयूवी सेल्टॉस की 14,005 इकाइयां बेची हैं।
दक्षिण कोरिया की किया मोटर्स की चालू वित्त वर्ष में भारत में अपने बिक्री नेटवर्क का विस्तार 300 से अधिक केन्द्रों तक करने की योजना है।
संपादक की पसंद