को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड आपको विशेष छूट, रिवॉर्ड पॉइंट, कैशबैक और नो-कॉस्ट EMI विकल्प देकर आपके त्यौहारी शॉपिंग बिल को कम करने में मदद कर सकते हैं।
आज के समय में एक मानसिकता हो गई है ऑनलाइन खरीदारी में बड़ी बचत हो रही है। हालांकि, हकीकत में ऐसा नहीं। आपको कई समान ऑफलाइन भी अच्छे रेट पर मिल जाएंगे।
14 करोड़ लोगों के इस त्योहारी सीजन के दौरान कम से कम एक बार ऑनलाइन खरीदारी करने की उम्मीद है।
माल-ढुलाई कंपनी ‘गति’ ने त्योहारी सीजन के दौरान ई-कॉमर्स और फ्रिज, एसी जैसे बड़े इलेक्ट्रिक उपकरणों जैसी वस्तुओं की ढुलाई की मांग में इस साल 18-20 प्रतिशत वृद्धि होने की उम्मीद जताई है।
Online Shopping Guide: लोगों को त्योहार पर ऑनलाइन शॉपिंग करना बेहद पसंद है। अक्सर लोग घर की इन चीज़ों को ऑनलाइन नहीं खरीदते। ऐसे में अब आपको इन ज़रूरी चीज़ों को ऑनलाइन खरीदने की शुरुआत कर देनी चाहिए।
Festive sale: रेडसीर स्ट्रेटेजी कंसल्टेंट के अनुसार, पहले चार दिनों के दौरान लगभग 5.5 करोड़ दुकानदारों ने ऑनलाइन खरीदारी की।
Festive Season Sale: ‘‘मीशो मेगा ब्लॉकबस्टर सेल के पहले दिन हमें रिकॉर्ड 87.6 लाख ऑर्डर मिले।
पिछले साल की तरह फैशन श्रेणी को इस बार की सेल में बड़ा योगदान नहीं रहा, इसकी सेल 14 प्रतिशत ही रही।
टेकआर्क की रिपोर्ट में 2020 में देश में कुल 12.8 करोड़ स्मार्टफोन बिकने का अनुमान है। इसमें अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कुल 4.1 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की उम्मीद है।
स्नैपडील ने कहा है कि उसकी सेल के पहले दिन 16 अक्टूबर को 30 प्रतिशत ऑर्डर नए ग्राहकों से मिले। इनमें से 90 प्रतिशत ऑर्डर दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से आए।
शाओमी की इकाई मी ने गुरुवार को मी 10टी सीरीज के तहत मी 10टी और मी 10टी प्रो फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए।
अपने मनपसंद उत्पादों की बुकिंग कन्फर्म होने के बाद उपभोक्ता Flipkart BBD के पहले दिन यानी 16 अक्टूबर को दोबारा प्लेटफॉर्म से जुड़कर अपनी शेष राशि जमा करवा सकेंगे।
वालमार्ट के स्वामित्व वाली ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने आगामी त्यौहारी सेल के लिए डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम के साथ गठजोड़ किया है।
अच्छी बिक्री की वजह से कंपनी की इनवेंट्री स्तर भी घटकर 30 दिन पर आ गया है।
शाओमी ने खुद इस बात की घोषणा की है कि उसने भारत में फेस्टिव सेल के दौरान बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। शाओमी ने कुल 53 लाख नए डिवाइस बेचे हैं।
ऑनलाइन खुदरा कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट ने जारी त्योहारी बिक्री में स्मार्टफोन की जबरदस्त बिक्री कर रही हैं। अमेजन का दावा है कि उसने शनिवार को बिक्री शुरू होने के महज 36 घंटे के भीतर 750 करोड़ रुपए के स्मार्टफोन बेच डाले हैं।
व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आरोप लगाया है कि ई-कॉमर्स कंपनियां त्योहारी सीजन की सेल के जरिए सरकार को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) का चूना लगा रही हैं।
अमेजन की 'ग्रेट इंडियन फेस्टिव' और फ्लिपकार्ट की 'बिग बिलियन डेज' सेल 29 सितंबर से शुरू होकर चार अक्टूबर तक चलेगी। दोनों ई-कॉमर्स ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स ग्राहकों को को भारी छूट और कैशबैक की पेशकश करके आकर्षित करने की पूरी कोशिश की जाएगी।
इसका मकसद ग्राहकों को सामान की तेजी से डिलीवरी सुनिश्चित करना है।
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने सरकार को पत्र लिखकर ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा त्योहार के सीजन में भारी छूट देने पर रोक लगाने की मांग की है। ट्रेडर्स की यह प्रतिक्रिया फ्लिपकार्ट द्वारा 'दि बिग बिलियन डेज' सेल की तारीखों की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद ही आई है।
संपादक की पसंद