हमें कई बार जरूरत पड़ने पर कस्टमर केयर को कॉल लगानी पड़ जाती है। जब भी कस्टमर केयर को कॉल करते हैं तो पहले से ही मालूम रहता है कि हमारा काफी समय बर्बाद होने वाला है। लाखों करोड़ों लोगों की इस समस्या को दूर करने के लिए गूगल अब एक नया फीचर लाने जा रहा है। अब कस्टमर केयर से बाद करन के लिए घंटो इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
Blinkit ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें कंपनी ने नए साल पर एक कस्टमर के साथ अपने कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव की बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।
भारतीय रिजर्व बैंक ने बुधवार को कहा कि आरटीजीएस के जरिये बड़ी राशि के अंतरण की सुविधा 26 अगस्त से सुबह 8 बजे के बजाय 7 बजे से उपलब्ध होगी। फिलहाल ग्राहकों के लेन-देन के लिये रीयल टाइम ग्रास सेटलमेंट (आरटीजीएस) प्रणाली सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक उपलब्ध होती है।
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बुधवार को कहा कि पिछली तीन मौद्रिक समीक्षाओं के दौरान नीतिगत ब्याज दरों में कुल 0.75 प्रतिशत की कटौती की गयी लेकिन बैंकों ने इस दौरान अब तक ग्राहकों को कर्ज पर ब्याज में कुल 0.29 प्रतिशत की कमी का ही लाभ दिया है।
SBI ने ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है।
सार्वजनिक क्षेत्र के 21 बैंकों और निजी क्षेत्र के तीन प्रमुख ने बीते वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान खाते में न्यूनतम राशि नहीं रख पाने को लेकर उपभोक्ताओं से 5,000 करोड़ रुपए वसूले हैं।
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) 4 से 8 जून तक बैंक ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग के बारे में जानकारी देने का अभियान चलायेगा। RBI की योजना हर साल इस तरह का आयोजन करने की है। बैंक सूत्रों ने यह जानकारी दी।
बैंक ऑफ इंडिया (बीओआ ) कर्ज मामले में अच्छी साख के साथ ऊंचा सिबिल स्कोर (अंक) पाने वाले लोगों को 30 लाख रुपए और उससे अधिक के होम लोन कम ब्याज पर देगा।
सरकार के आधिकारिक डिजिटल इंडिया (Digital India) ट्विटर एकाउंट हेंडल से किए गए ट्वीट के मुताबिक ग्राहक हर महीने 750 रुपए और व्यापारी हर महीने 1000 रुपए कैशबैक के हकदार होंगे
पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अपग्रेडेशन से पहले बैंक में रोजाना औसतन 1.20 करोड़ ट्रांजेक्शन होती थी
निजी क्षेत्र में भारत की तीसरी सबसे बड़ी गैर जीवन बीमा (नॉन-लाइफ इंश्योरेंस) प्रदाता एचडीएफसी एर्गो ने मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम की कीमतों में कमी की घोषणा की है। इससे मौजूदा और नए उपभोक्ताओं को फायदा होगा क्योंकि प्रीमियम के दाम 15 फीसदी तक कम हो गए
TRAI ने RCOM को 1 महीने का और समय दिया है, कंपनी ने अपनी 2G सेवाएं पिछले महीने बंद कर दी थीं
रिलायंस कम्यूनिकेशंस (RCom) एक दिसंबर से अपनी वॉइस कॉल सर्विस बंद कर देगी और इसके ग्राहक इस साल के अंत तक अन्य नेटवर्क पर पोर्ट कर सकते हैं।
एक सर्वेक्षण के अनुसार वाहनों की बिक्री के बाद की सेवाओं को लेकर ग्राहकों की संतुष्टि के लिहाज से हुंडई मोटर इंडिया पहले स्थान पर रही है।
ऑनलाइन फर्नीचर रिटेलर कंपनी पेपरफ्राई ने दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, बेंगलुरु और पुणे समेत कुछ चुनिंदा शहरों में किराये पर फर्नीचर देने की सुविधा शुरू की है।
अगर आप एयरटेल के पोस्टपेड कस्टमर हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी ने यह घोषणा की है कि वह अपने सभी पोस्टपेड कस्टमर्स को एक्स्ट्रा 60GB 4G डाटा देगी।
नॉर्थ ईस्ट में बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के लिए टेलीकॉम कंपनी Vodafone ग्राहकों को संपर्क करने के लिए 50 मिनट का मुफ्त टॉक टाईम उपलब्ध कराएगी।
डिप्टी गवर्नर एस एस मूंदड़ा ने विभिन्न प्लेटफॉर्म के जरिये मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की तर्ज पर बैंक एकाउंट नंबर पोर्टेबिलिटी शुरू करने की वकालत की।
वित्त मंत्रालय ने जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी के तहत टैक्स में छूट का लाभ ग्राहकों को देने के लिए टेलीकॉम कंपनियों से कॉल रेट को कम करने के लिए कहा।
डेलॉयट ने उद्यमियों और कारोबारियों के लिए जीएसटी व्यवस्था को समझने के वास्ते कंप्यूटर प्रणाली के माध्यम से पढ़ाया जाने वाला एक कार्यक्रम तैयार किया है।
संपादक की पसंद
लेटेस्ट न्यूज़