Monday, November 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विषय

call News in Hindi

रोज पूछे जा रहे हैं GST से जुड़े 10,000 सवाल, GSTN हेल्पडेस्क पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर की जाएगी दोगुना

रोज पूछे जा रहे हैं GST से जुड़े 10,000 सवाल, GSTN हेल्पडेस्क पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर की जाएगी दोगुना

बिज़नेस | Jul 11, 2017, 06:40 PM IST

GST लागू होने के बाद इससे संबंधित समस्‍याएं भी खड़ी हो गई हैं, GSTN हेल्‍पडेस्‍क को रोज 10,000 कॉल प्राप्‍त हो रहे हैं, जिसमें सवाल पूछे जा रहे हैं।

एक कॉल पर पहुंचा 80 से ज्यादा कैट्स एंबुलेंस, कर्मचारी हैरान

एक कॉल पर पहुंचा 80 से ज्यादा कैट्स एंबुलेंस, कर्मचारी हैरान

राष्ट्रीय | Jun 29, 2017, 12:45 PM IST

इस कार्य के लिए पहल की जा चुकी है जिसमें दो दिन पहले इसका ट्रायल भी लिया गया था। आपातकालीन स्थिती में मरीज़ को अस्पताल पहुंचाने के लिए जब बवाना के एक व्यक्ति द्वारा कॉल किया गया तो मौके पर 80 से ज्यादा कैटस एंबुलेंस वहां पहुंच गई।

SMS के जरिये मोटे रिटर्न का वादा कर चूना लगा रहे हैं घोटालेबाज, सेबी ने RBI और TRAI से मांगी मदद

SMS के जरिये मोटे रिटर्न का वादा कर चूना लगा रहे हैं घोटालेबाज, सेबी ने RBI और TRAI से मांगी मदद

बिज़नेस | Jun 27, 2017, 07:04 PM IST

शेयर बाजारों में तेजी का फायदा लेने के लिए धोखेबाज लोग निवेशकों को SMS भेजकर भारी रिटर्न का वादा कर चूना लगा रहे हैं।

अगर GST रिटर्न फाइलिंग में हुई गलती तो शुरुआती दिनों में जुर्माने पर मिलेगी छूट: अधिया

अगर GST रिटर्न फाइलिंग में हुई गलती तो शुरुआती दिनों में जुर्माने पर मिलेगी छूट: अधिया

बिज़नेस | Jun 23, 2017, 08:18 AM IST

सरकार ने भरोसा दिलाया है कि GST के क्रियान्वयन के बाद शुरुआत में उल्लंघनों में जुर्माने लगाने में उदारता बरती जाएगी।

GSTN करदाताओं, कर अधकारियों के लिए 25 जून को शुरू करेगा हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

GSTN करदाताओं, कर अधकारियों के लिए 25 जून को शुरू करेगा हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

बिज़नेस | Jun 22, 2017, 07:35 PM IST

आईटी बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने वाला जीएसटी नेटवर्क करदाताओं तथा कर अधिकारियों के सवालों का जवाब देने के लिए रविवार को दो हेल्पलाइन नंबर चालू करेगा।

इसी महीने से होगी कॉल ड्रॉप की जांच के लिए परीक्षण की शुरुआत, सर्विस में होगा सुधार

इसी महीने से होगी कॉल ड्रॉप की जांच के लिए परीक्षण की शुरुआत, सर्विस में होगा सुधार

गैजेट | May 08, 2017, 06:49 PM IST

ट्राई संभवत: इसी महीने से दूरसंचार ऑपरेटरों की सेवा गुणवत्ता और कॉल ड्रॉप मामलों की स्वतंत्र तौर पर जांच की इसी महीने से शुरुआत कर सकता है।

अब आपके फोन पर नहीं आएंगे परेशान करने वाले टेलीमार्केटिंग कॉल, ट्राई लाने जा रहा है दो नई योजना

अब आपके फोन पर नहीं आएंगे परेशान करने वाले टेलीमार्केटिंग कॉल, ट्राई लाने जा रहा है दो नई योजना

बिज़नेस | May 05, 2017, 08:48 PM IST

ट्राई ने कहा है कि वह जल्‍द ही एक एप जारी करेगा, जिससे मोबाइल कॉल की गुणवत्‍ता मापी जा सकेगी और सब्‍सक्राइबर्स सेवा की गुणवत्‍ता का मूल्‍यांकन कर सकेंगे।

60 फीसदी लोग बार-बार होते है कॉलड्रॉप की समस्या से परेशान, दूरसंचार विभाग के सर्वे में हुआ खुलासा

60 फीसदी लोग बार-बार होते है कॉलड्रॉप की समस्या से परेशान, दूरसंचार विभाग के सर्वे में हुआ खुलासा

गैजेट | Apr 27, 2017, 08:39 AM IST

दूरसंचार विभाग ने अपने एक सर्वेक्षण में पाया कि देश में करीब 60 फीसदी लोग अभी भी बार-बार कॉलड्रॉप की समस्या से जूझ रहे हैं।

डाटा के मामले में जियो बना दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क, यूजर्स की संख्या 10.8 करोड़ हुई

डाटा के मामले में जियो बना दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क, यूजर्स की संख्या 10.8 करोड़ हुई

गैजेट | Apr 25, 2017, 10:20 AM IST

जियो ने अपने नेटवर्क के आकार को दोगुना करने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी का इरादा आगामी महीनों में एक लाख अतिरिक्त मोबाइल साइट लगाने का है।

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के खिलाफ बिलिंग को लेकर सबसे अधिक शिकायतें, कॉल ड्रॉप मामले में बेहतर एयरसेल

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के खिलाफ बिलिंग को लेकर सबसे अधिक शिकायतें, कॉल ड्रॉप मामले में बेहतर एयरसेल

गैजेट | Apr 09, 2017, 03:22 PM IST

एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया की मोबाइल सेवाओं के मामले में उपभोक्ताओं की ओर से अक्टूबर-दिसंबर, 2016 के दौरान बिलिंग को लेकर सबसे अधिक शिकायतें मिली हैं।

सरकार और ऑपरेटर्स कॉल ड्रॉप पर लगाम लगाने में नाकाम, 62 फीसदी मोबाइल यूजर्स परेशान

सरकार और ऑपरेटर्स कॉल ड्रॉप पर लगाम लगाने में नाकाम, 62 फीसदी मोबाइल यूजर्स परेशान

गैजेट | Apr 06, 2017, 05:55 PM IST

दूरसंचार ऑपरेटर और सरकार लगातार यह दावा कर रही है कि कॉल ड्रॉप के स्तर में गिरावट आई है। वहीं एक सर्वे के मुताबिक 62 फीसदी लोग इससे परेशान हैं।

कारोबार के लिए इंटरनेट को ज्यादा तरजीह नहीं देते निवेशक, ज्यादातर लोगों के लिए जोखिम का मतलब खतरा

कारोबार के लिए इंटरनेट को ज्यादा तरजीह नहीं देते निवेशक, ज्यादातर लोगों के लिए जोखिम का मतलब खतरा

बाजार | Apr 05, 2017, 09:06 PM IST

देश में इंटरनेट के बढ़ते इस्तेमाल के बावजूद शेयरों में कारोबार की बात आती है तो देश के केवल 22 प्रतिशत निवेशक ही सौदे करने के लिए इंटरनेट की मदद लेते हैं।

अब विदेश से भी इंटरनेट और कॉल रिकॉर्ड हासिल कर पाएगा SEBI, धोखाधड़ी करने वालों पर कसेगा शिकंजा

अब विदेश से भी इंटरनेट और कॉल रिकॉर्ड हासिल कर पाएगा SEBI, धोखाधड़ी करने वालों पर कसेगा शिकंजा

बिज़नेस | Apr 02, 2017, 06:39 PM IST

बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) जल्द ही धोखाधड़ी व गड़बड़ी करने वालों के विदेश में इंटरनेट व कॉल डाटा रिकॉर्ड हासिल कर पाएगा।

देश में बिना टेस्टिंग वाले स्मार्टफोन की भरमार, सीओएआई की क्वालिटी कंट्रोल सिस्सटम बनाने की मांग

देश में बिना टेस्टिंग वाले स्मार्टफोन की भरमार, सीओएआई की क्वालिटी कंट्रोल सिस्सटम बनाने की मांग

गैजेट | Mar 28, 2017, 08:24 PM IST

सीओएआई ने कहा कि सरकार को देश में बिकने वाले मोबाइल की गुणवत्ता के नियंत्रण की उचित व्यवस्था बनानी चाहिए, बिना परीक्षण वाले स्मार्टफोन की भरमार है।

Reliance Jio ने की Airtel की शिकायत, कहा- सबसे तेज नेटवर्क का दावा गुमराह करने वाला

Reliance Jio ने की Airtel की शिकायत, कहा- सबसे तेज नेटवर्क का दावा गुमराह करने वाला

बिज़नेस | Mar 21, 2017, 01:19 PM IST

Reliance Jio ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद से शिकायत कर Bharti Airtel के आधिकारिक तौर पर सबसे तेज नेटवर्क’ के दावे को गुमराह करने वाला बताया।

जियो के यूजर्स 31 मार्च के बाद भी फ्री में उठा सकेंगे इस सर्विस का फायदा, ये है तरीका

जियो के यूजर्स 31 मार्च के बाद भी फ्री में उठा सकेंगे इस सर्विस का फायदा, ये है तरीका

फायदे की खबर | Mar 20, 2017, 05:07 PM IST

रिलायंस जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 31 मार्च को खत्म हो रहा है। इससे पहले आपको 99 रुपए वाला जियो प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी, नहीं तो सर्विस बंद हो जाएगी।

ट्राई ने ऑपरेटरों के सहयोग से कॉल ड्रॉप पर परीक्षण अभियान किया शुरू, तुरंत मिलेगी क्वालिटी की जानकारी

ट्राई ने ऑपरेटरों के सहयोग से कॉल ड्रॉप पर परीक्षण अभियान किया शुरू, तुरंत मिलेगी क्वालिटी की जानकारी

गैजेट | Feb 16, 2017, 03:23 PM IST

मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता की जांच के लिए ट्राई ने ऑपरेटरों के सहयोग से परीक्षण अभियान शुरू कर दिया है। इसके बाद कॉल ड्रॉप का आसानी से पता लगाया जा सकेगा।

रिलायंस जियो ने एयरेटल पर लगाया बड़ा आरोप, हर रोज नहीं लग पा रही है लंबी दूरी की 2.6 करोड़ कॉल

रिलायंस जियो ने एयरेटल पर लगाया बड़ा आरोप, हर रोज नहीं लग पा रही है लंबी दूरी की 2.6 करोड़ कॉल

गैजेट | Feb 07, 2017, 09:36 PM IST

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने आज दावा किया कि एयरटेल द्वारा उसे नेटवर्क से उसकी काल जोड़ने की पर्याप्त सुविधा नहीं उपलब्ध कराया है।

BSNL ने ग्राहकों को दिया झटका, लोकल कॉल की पल्‍स रेट घटाने के साथ ही 20 फीसदी बढ़ाया कॉल चार्ज

BSNL ने ग्राहकों को दिया झटका, लोकल कॉल की पल्‍स रेट घटाने के साथ ही 20 फीसदी बढ़ाया कॉल चार्ज

बिज़नेस | Feb 07, 2017, 03:32 PM IST

BSNL ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने एक ही नेटवर्क पर लैंडलाइन से लैंडलाइन पर किए जाने वाले लोकल कॉल की अवधि (पल्‍स रेट) घटा कर 1 मिनट कर दी है

टेलीकॉम कंपनियां मार्च 2017 तक लगाएंगी डेढ़ लाख टॉवर, आपके पास भी है कमाई के मौके

टेलीकॉम कंपनियां मार्च 2017 तक लगाएंगी डेढ़ लाख टॉवर, आपके पास भी है कमाई के मौके

फायदे की खबर | Dec 29, 2016, 03:29 PM IST

टेलीकॉम कंपनियों ने कॉल ड्रॉप की समस्या को दूर करने के लिए जून से अक्टूबर के बीच देशभर में 1 लाख 30 हजार अतिरिक्त टेलीकॉम टॉवर स्थापित किए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement