अधिक चिकनाई, चीनी और नमक वाली खाने पीने की चीजें बनाने वालों पर खाद्य नियामक की एक समिति की पैनी निगाह है। टैक्स लगाने और विज्ञापन बंद करने की वकालत की है।
PMO ने कहा है कि वह यह जानकारी नहीं दे सकता कि किन-किन कंपनियों ने अपने विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों के इस्तेमाल की मंजूरी मांगी।
विज्ञापन क्षेत्र के नियामक ASCI ने एप्पल, कोका कोला इंडिया, भारती एयरटेल सहित कई कंपनियों की भ्रामक विज्ञापन दिखाने के लिए खिंचाई की है।
संसद की लोक लेखा समिति ने रेलवे के मुंबई मंडल में विज्ञापन ठेकों को देने में गड़बड़ी पाई है और इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के समक्ष अपील दायर कर उसके एक विज्ञापन संबंधी फैसले की समीक्षा का अनुरोध किया है।
Pepsi नए विज्ञापन से विवादों में घिर गई है। इस नए विज्ञापन पर विवाद बढ़ने के बाद कंपनी ने इसे वापस ले लिया है। एक आंदोलन को गलत तरीके से दिखाने का आरोप है।
रिलायंस जियो और पेटीएम ने बिना पूर्व अनुमति के अपने विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का उपयोग करने के लिए माफी मांगी है।
सरकार ने रिलायंस जियो इंफोकॉम और पेटीएम को अपने-अपने विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने के लिए नोटिस दिया है।
Paytm और रिलायंस जियो को अपने विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने को लेकर नोटिस जारी किए गए हैं।
रेलवे के 50 साल पुराने नियमों में बदलाव किया है। अब किसी भी ट्रेन में कितनी भी दूरी के लिए सीट या बर्थ बुक कराया जा सकेगा।
रेलवे ने निर्णय किया है कि वह गैर-किराया राजस्व के लिए विज्ञापन और प्रचार का सहारा लेगा। ट्रेनों की ब्रांडिंग के अलावा प्लेटफॉर्मों पर ATM भी लगाएगा।
भारतीय विग्यापन मानक परिषद (ASCI) ने भ्रामक विज्ञापन अभियान चलाने के लिए पतंजलि आयुर्वेद, एचयूएल, पेप्सीको, ब्रिटानिया जैसी बड़ी कंपनियों की खिंचाई की है।
अब यदि कोई प्रसिद्ध हस्ती गुमराह करने वाला विज्ञापन करती है, तो उसे भारी जुर्माना चुकाने के अलावा पांच साल तक की जेल की सजा भी हो सकती है।
नई दिल्ली: कर्व वाले एलईडी टीवी आने के साथ-साथ अब एड की दुनिया भी व्यापक और सतरंगी हो चुकी है। लेकिन जरा सोचें कि जब चुनिंदा घरों में ही ब्लैक एंड व्हाइट टीवी हुआ करता
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