Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. तेलंगाना में जंगली जानवरों को ले जा रहा ट्रक पलटा, एक सफेद बाघ और 8 मगरमच्छ थे सवार

तेलंगाना में जंगली जानवरों को ले जा रहा ट्रक पलटा, एक सफेद बाघ और 8 मगरमच्छ थे सवार

बिहार की राजधानी पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान से जंगली जानवरों को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के बन्नेरघट्टा राष्ट्रीय उद्यान ले जा एक ट्रक तेलंगाना के निर्मल जिले में पलट गया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 17, 2024 19:13 IST
Telangana, Telangana News, Telangana Truck Crocodile- India TV Hindi
Image Source : PEXELS REPRESENTATIONAL 2 मगरमच्छ ट्रक से भाग निकले थे।

हैदराबाद: जंगली जानवरों को पटना से बेंगलुरू ले जा रहा एक ट्रक तेलंगाना में पलट गया जिसके बाद उसमें सवार 2 मगरमच्छ भाग निकले, लेकिन बाद में पकड़े गए। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि एक ट्रक पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान से जंगली जानवरों को बेंगलुरू के बन्नेरघट्टा राष्ट्रीय उद्यान ले जा रहा था। उसने बताया कि ट्रक तेलंगाना के निर्मल जिले में पलट गया, जिसके बाद दो मगरमच्छ थोड़ी देर के लिए भाग निकले। पुलिस ने कहा कि मगरमच्छों की तुरंत घेराबंदी की गई और वनकर्मियों की मदद से उन्हें जल्द ही पकड़ लिया गया।

‘ड्राइवर तेजी व लापरवाही से गाड़ी चला रहा था’

पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार रात करीब एक बजे निर्मल के मोंडिगुट्टा वन चौकी के पास घटी। बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रक का ड्राइवर कथित तौर पर गाड़ी को तेजी व लापरवाही से चला रहा था। पुलिस ने बताया कि ड्राइवर द्वारा लापरवाही से चलाए जाने के चलते ट्रक राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर सीमेंट के खंभों से टकराकर पलट गया। ट्रक के पलटने के बाद उसमें से 2 मगरमच्छ बाहर आ गए और मौके से भाग निकले। हालांकि बाद में मगरमच्छों को पकड़ लिया गया और जानवरों को ले जाने के लिए दूसरी गाड़ी की व्यवस्था की गई।

‘ट्रक ड्राइवर के खिलाफ दर्ज किया गया केस’

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि 8 मगरमच्छ और एक सफेद बाघ सहित अन्य जंगली जानवरों को ट्रक से पटना से बेंगलुरू ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि निर्मल जिले में हुई घटना के बाद सभी को सुरक्षित बचा लिया गया। निर्मल जिले की पुलिस अधीक्षक जी जानकी शर्मिला ने कहा, ‘घटना के बाद 8 में से 2 मगरमच्छ गाड़ी से बाहर आ गए। पुलिस ने वनकर्मियों की मदद से दोनों मगरमच्छों को पकड़ लिया और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया।’ उन्होंने बताया कि जंगली जानवरों को ले जाने के लिए एक अन्य गाड़ी की व्यवस्था की गई है। पुलिस ने बताया कि ट्रक ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement