Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़ का कहर, बह गईं रेल की पटरियां, देखें ये Video

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़ का कहर, बह गईं रेल की पटरियां, देखें ये Video

तेलंगाना में बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा है। महबूबाबाद में बाढ़ के पानी में रेलवे ट्रैक बह गया, जिससे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। यात्री फंसे रह गए। इसके अलावा आसपास की सड़कें भी बाढ़ के पानी से लबालब हो गई हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 02, 2024 16:01 IST
बाढ़ में बह गईं रेल की पटरियां- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बाढ़ में बह गईं रेल की पटरियां

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, कई इलाकों में बाढ़ और जलभराव हो गया तथा सड़क और रेल यातायात बाधित हो गए हैं। लगातार बारिश के कारण 1 सितंबर को ताड़ला पुसापल्ली और महबूबाबाद के बीच रेलवे ट्रैक बह गया। जिसके बाद मरम्मत का काम तेजी से चल रहा है। कई लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और कुछ ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं।

राहत एंव बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीमें

हैदराबाद-विजयवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश का पानी सड़क पर भर जाने के कारण यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है। सिकंदराबाद मुख्यालय वाले दक्षिण मध्य रेलवे ने ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया है, जबकि कुछ अन्य को डायवर्ट किया है। दोनों राज्यों में बाढ़ राहत और बचाव कार्यों के लिए 26 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों को तैनात किया गया है। NDRF की टीमें फुले हुए नावों, खंभे और पेड़ काटने वाले औजारों और बुनियादी चिकित्सा सहायता उपकरणों से लैस हैं। दोनों राज्यों में नदियां उफान पर हैं और राष्ट्रीय और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बलों ने बाढ़ग्रस्त इलाकों से हजारों लोगों को निकालकर राहत शिविरों में पहुंचाया है। मुन्नारू नदी के उफान पर होने के कारण खम्मम में बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि उनका सामान बह गया है और उन्हें पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं है।

हैदराबाद में स्कूल बंद

तेलंगाना के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद और उसके आसपास के निजी स्कूलों सहित सभी स्कूल बंद रहेंगे। आईएमडी ने सोमवार (2 सितंबर) को आदिलाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। साइबराबाद पुलिस ने सभी आईटी और आईटीईएस कंपनियों से 'घर से काम' को प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया है।

पीएम मोदी ने दोनों राज्यों के सीएम को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों को संकट से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। मोदी ने दोनों मुख्यमंत्रियों - आंध्र प्रदेश के एन चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के ए रेवंत रेड्डी से फोन पर बात की। नायडू ने कहा कि भोजन की आपूर्ति और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए 110 नावें काम कर रही हैं। उन्होंने लोगों से घबराने की अपील नहीं की।

ये भी पढ़ें:

बारिश ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मचाया कोहराम, ट्रेन सेवाएं हुईं बाधित, हैदराबाद में सभी स्कूल बंद

बारिश ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मचाया कोहराम, ट्रेन सेवाएं हुईं बाधित, हैदराबाद में सभी स्कूल बंद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement