Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. गरीबी दूर करने के लिए अमेरिका में नौकरी कर रहा था बेटा, वहीं हो गई मौत तो परिवार के पास शव लाने के भी पैसे नहीं

गरीबी दूर करने के लिए अमेरिका में नौकरी कर रहा था बेटा, वहीं हो गई मौत तो परिवार के पास शव लाने के भी पैसे नहीं

राजेश की मौत 14 अगस्त को हो गई थी, लेकिन अब तक उसका शव भारत नहीं आया है। उसके माता-पिता सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 18, 2024 13:33 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

तेलंगाना का एक युवक अपने घर की गरीबी दूर करने के लिए अमेरिका नौकरी करने गया था। वह अपने परिवार की गरीबी दूर कर पाता इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। अब युवक का परिवार उसका अंतिम संस्कार भी नहीं कर पा रहा है। युवक का शव अमेरिका में है और उसे लाने के लिए परिवार के पास पैसे नहीं हैं। ऐसे में उसके माता-पिता मदद की आस लगाए बैठे हैं।

तेलंगाना के हनमकोंडा जिले के 32 वर्षीय राकेश की अमेरिका में मौत हो गई है। उसके परिवार के सदस्यों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मृतक के परिवार ने केंद्र और तेलंगाना सरकार से उसके शव को वापस घर लाने में मदद करने का अनुरोध किया। आत्मकुर मंडल निवासी राजेश की अमेरिका के मिसिसिपी में मृत्यु हो गई। अमेरिका में रहने वाले उनके कुछ मित्रों ने गुरुवार को राकेश के परिवार को यह जानकारी दी। 

दोस्तों ने दी जानकारी

मित्रों ने परिजनों को बताया कि राजेश की मृत्यु 14 अगस्त को हुई। हालांकि, परिजन मृत्यु के बारे में स्पष्टता का इंतजार कर रहे हैं। राजेश की मां और परिवार के अन्य सदस्य उनकी मौत की खबर सुनकर गमगीन हैं। परिवार के सदस्यों ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें फोन पर राजेश की मौत की सूचना मिली और शव ले जाने को कहा गया। हम केंद्र और राज्य सरकार से राजेश का शव वापस लाने में मदद करने का अनुरोध करते हैं।’’

2016 में अमेरिका गए थे राजेश

राजेश के चाचा बिक्षापति ने कहा कि राजेश का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है और वे अमेरिका जाने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने राजेश के शव को उसके पैतृक स्थान पर लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से मदद का अनुरोध किया। उनके चाचा ने बताया कि हनमकोंडा से एम फार्मा की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजेश उच्च शिक्षा के लिए 2016 में अमेरिका चले गए थे। जहां उन्होंने एमएस किया और वहीं नौकरी भी की, लेकिन बाद में कोरोना महामारी के दौरान उनकी नौकरी चली गई। (इनपुट- पीटीआई भाषा)

यह भी पढ़ें-

VIDEO: तीन विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन, बोले-मैं तो निजी काम से आया हूं

बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसा, बस और मैक्स गाड़ी की टक्कर, 10 लोगों की मौत, कई घायल 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement